इफको ने ओडिशा में स्थापित किया चौथा ऑक्सीजन संयंत्र, इस दिन से शुरू होगा परिचालन
इफको ने ओडिशा में स्थापित किया चौथा ऑक्सीजन संयंत्र, इस दिन से शुरू होगा परिचालन
Share:

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) ने गुरुवार को कहा कि परदीप (ओडिशा) में स्थापित किया जा रहा अपना चौथा ऑक्सीजन संयंत्र 15 जून तक परिचालन शुरू कर देगा और राज्य और आसपास के क्षेत्रों के अस्पतालों को मुफ्त आपूर्ति प्रदान करेगा। परदीप में प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन उत्पन्न करेगा और 15. जून से सभी अस्पतालों में आपूर्ति की जाने वाली मांग पर 520 बड़े डी-टाइप सिलेंडर रोजाना और 200 मध्यम बी-सिलेंडर भरेंगे। 

इफको कुल चार ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित कर रहा है। लगभग 30 करोड़ रुपये की लागत से भारत है। इन चार संयंत्रों से लगभग 610 घन मीटर प्रति घंटे ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में दो संयंत्र और गुजरात में एक संयंत्र 30 मई तक शुरू हो जाएगा। एक बयान में, इफको ने कहा कि सहकारी ने ओडिशा के परदीप में 4 वें ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने का आदेश दिया है। इस नए ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 150 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा होगी। 

इफको के प्रबंध निदेशक और सीईओ यूएस अवस्थी ने अलग से ट्वीट किया, यह संयंत्र 15 जून तक शुरू हो जाएगा। इन पौधों के वाष्पोत्सर्जन के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है। सभी संयंत्रों में इस परियोजना के लिए एक समर्पित अलग टीम भी सौंपी गई है। यह एक स्वचालित सिलेंडर टर्नकी प्लांट भरने वाला है, सहकारी ने कहा। इफको ने कहा कि यह ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों में अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मुफ्त में भरेगा। उन्हें रिफिल के लिए खुद का सिलेंडर लाने की जरूरत है। ऑक्सीजन की जमाखोरी से बचने के लिए इफको की ओर से लिए गए सिलिंडर को जोड़ने पर एक सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जाएगा।

कोरोना ने छीना एक और कलाकार, मशहूर गीतकार और कवि कुंवर बेचैन का निधन

मई माह में निकल रहे हैं शादी के सबसे अधिक मुहूर्त, जानिए क्या है शुभ तारीखें

कोविड वार्ड में संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -