कोरोना ने छीना एक और कलाकार, मशहूर गीतकार और कवि कुंवर बेचैन का निधन

Apr 29 2021 04:20 PM
कोरोना ने छीना एक और कलाकार, मशहूर गीतकार और कवि कुंवर बेचैन का निधन

हिंदी के जानेमाने मशहूर कवि तथा गीतकार डॉ। कुंवर बेचैन का बृहस्पतिवार को कोरोना के चलते निधन हो गया है। वह 78 वर्ष के थे। कुंवर बेचैन सिंह तथा उनकी बीवी संतोष कुंवर कई दिनों से कोरोना से संक्रमित थे तथा दोनों ही दिल्ली के लक्ष्मीनगर में स्थित सूर्या हॉस्पिटल में एडमिट थे, किन्तु उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं आया था, जिसके पश्चात् उन्हें आनंद विहार में स्थित कॉसमॉस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था।

लोकप्रिय कवि डॉ। कुमार विश्‍वास ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर उनके निधन की खबर दी। कुमार विश्‍वास ने लिखा, “कोरोना से चल रहे युद्धक्षेत्र में भीषण दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मेरे कक्षा-गुरु, मेरे शोध आचार्य, मेरे चाचाजी, हिंदी गीत के राजकुमार, अनगिनत शिष्यों की जिंदगी में प्रकाश भरने वाले डॉ। कुंअर बेचैन ने अभी कुछ मिनट पहले भगवान के सुरलोक की तरफ प्रस्थान किया। कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया।”

वही कॉसमॉस हॉस्पिटल में एडमिट किए जाने के पश्चात् भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था, साथ ही उन्हें वेंटिलेटर बेड भी नहीं प्राप्त हो पा रहा था। इस पर भी कुमार विश्वास ने ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, “रात 12 बजे तक कोशिश करते रहे, प्रातः से हर एक परिचित डॉक्टर को फ़ोन कर चुका हूं। हिंदी के वरिष्ठ गीतकार डॉ। कुंवर बेचैन का कॉसमॉस हॉस्पिटल, आनंद विहार दिल्ली में कोरोना का उपचार चल रहा है। ऑक्सीजन लेवल 70 पहुंच गया है। तत्काल वेंटि‍लेटर की आवश्यकता है। कहीं कोई बेड ही नहीं प्राप्त हो रहा है।”

मई माह में निकल रहे हैं शादी के सबसे अधिक मुहूर्त, जानिए क्या है शुभ तारीखें

कोविड वार्ड में संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

जल्द ही भारी भरकम गैस सिलिंडरों से मिलेगी मुक्ति, एजेंसी करने जा रही ये काम