'फिल्म पर रोक नहीं लगायी तो संत समाज देगा 'हर की पौड़ी' पर धरना', 'आदिपुरुष' पर फूटा उत्तराखंड के संतों का गुस्सा
'फिल्म पर रोक नहीं लगायी तो संत समाज देगा 'हर की पौड़ी' पर धरना', 'आदिपुरुष' पर फूटा उत्तराखंड के संतों का गुस्सा
Share:

देहरादून: आदिपुरूष फिल्म रिलीज होने के पश्चात् इसका विरोध बढ़ता जा रहा है। उत्तराखंड में भी आदिपुरूष फिल्म का विरोध आरम्भ हो गया है। हाल ही में संत समाज ने केंद्र सरकार से रिलीज हुई फिल्म आदिपुरूष के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। फिल्म पर रोक नहीं लगाए जाने पर संत समाज ने हरकी पैड़ी पर धरना देने तथा आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

वही महामंडलेश्वर स्वामी कपिल मुनि ने कहा कि आदिपुरूष में सनातन हिंदू संस्कृति पर जिस प्रकार कुठाराघात किया गया है। वह सहन करने योग्य नहीं है। फिल्म में संवादों एवं पात्रों का चित्रण अत्यन्त असहज है। उन्होंने कहा कि आज के युवा एवं बच्चों के अंतर्मन पर फिल्म का विपरीत प्रभाव होगा एवं वे प्रभु श्री राम के आदर्शो से वंचित रह जाएंगे। सरकार को तुरंत फिल्म पर पाबंदी लगानी चाहिए। वही स्वामी अमृतानंद ने कहा कि मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम व माता सीता करोड़ों हिंदुओं के आराध्य हैं। आदिपुरूष में जिस तरह के संवादों का इस्तेमाल किया गया है। वह सहन करने योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को आदिपुरूष के निर्माता निर्देशक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजना चाहिए तथा फिल्म के प्रसारण पर पाबंदी लगानी चाहिए।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फिल्म पर रोक नहीं लगायी तो संत समाज हरकी पैड़ी पर धरना देगा तथा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगा। बैठक में महंत गंगादास, महंत सूरजदास, महंत श्याम प्रकाश, स्वामी ज्ञानानंद, स्वामी अमृतानंद, स्वामी हरिहरानंद, स्वामी लाल बाबा, स्वामी अनंतानंद, महंत परमेश्वर मुनि, स्वामी कृष्णानंद, महंत विष्णुदास, महंत रघुवीर दास आदि सहित षड़दर्शन साधु समाज व युवा भारत समाज समेत संत समाज से जुड़े कई संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बिहार में बनने जा रहा है अयोध्या से भी ऊंचा 'विराट रामायण मंदिर', आज से शुरू निर्माण

संजय राउत ने की 20 जून को 'विश्व गद्दार दिवस' मनाने की मांग, UN को लिखा पत्र

पति-पत्नी को पेड़ पर लटका कर लोगों ने की जमकर पिटाई, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -