संजय राउत ने की 20 जून को 'विश्व गद्दार दिवस' मनाने की मांग, UN को लिखा पत्र
संजय राउत ने की 20 जून को 'विश्व गद्दार दिवस' मनाने की मांग, UN को लिखा पत्र
Share:

मुंबई: 20 जून को शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर विश्व गद्दार दिवस मनाने का आग्रह किया है। यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को लिखे खत में संजय राउत ने कहा कि 20 जून को विश्व गद्दार दिवस के तौर पर मान्यता दी जाए। जैसे 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है। 

दरअसल, बीते वर्ष 20 जून को ही एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 40 विधायकों ने उद्धव ठाकरे से बगावत कर दी थी। तत्पश्चात, उद्धव के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। यूएन को लिखे खत में संजय राउत ने कहा,  20 जून 2022 को एकनाथ शिंदे हमारी पार्टी के 40 विधायकों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सहायता से हमारी पार्टी छोड़कर चले गए थे। उन्हें 50-50 करोड़ रुपये मिले थे। उन्होंने ऐसा तब किया जब हमारे पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे बीमार थे। इससे पहले राउत ने कहा था कि वे जल्दी ही UN को खत लिखकर 20 जून को गद्दार डे मनाने की अपील करेंगे। इतना ही नहीं राउत ने कहा था कि वे रावण की भांति 40 गद्दार पुतले जलाएंगे। 

उधर, शिवसेना के 57वें स्थापना दिवस पर सोमवार को एकनाथ शिंदे एवं उद्धव ठाकरे के गुट ने अलग-अलग समारोहों का आयोजन किया। इस बीच शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता एवं महाराष्ट्र विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे ने 20 जून को विश्व गद्दार दिवस घोषित करने को बोला। उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी पर हमला बोलते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र से 20 जून को विश्व गद्दार दिवस घोषित करने का अनुरोध किया जाए। उन्होंने कहा कि वह (कोश्यारी) दिल्ली के अपने आकाओं (केंद्र सरकार) से इजाजत लेकर इस सिलसिले में संयुक्त राष्ट्र को खत लिखे।

मिशन 2024 में जुटी भाजपा ! पार्टी के सांसदों से माँगा गया रिपोर्ट कार्ड, देनी होगी ये जानकारियां

सीएम दी योगशाला! भगवंत मान बोले- प्राचीन काल से चला आ रहा योग, पंजाब को सेहतमंद बनाना हमारा उद्देश्य

'औरंगज़ेब के वंशज नहीं हैं भारत के मुसलमान..', देवेंद्र फडणवीस ने फिर दिया बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -