मांगें पूरी न हुईं तो 10 नवंबर से हड़ताल पर रहेंगे ये कर्मचारी
मांगें पूरी न हुईं तो 10 नवंबर से हड़ताल पर रहेंगे ये कर्मचारी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति ने 20 सूत्री मांगों को लेकर 10 नवंबर से राज्यभर में हड़ताल की चेतावनी दी है। आगे की रणनीति निर्धारित करने के लिए समिति ने आज मीटिंग बुलाई है। समन्वय समिति के संयोजक पूर्णानंद नौटियाल व शक्ति प्रसाद भट्ट ने बताया कि उन्होंने राज्यभर में 20 सूत्री मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन चलाया है, इसके बाद भी सरकार उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। लिहाजा, पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार, 10 नवंबर से प्रदेशव्यापी हड़ताल आरम्भ की जाएगी।

वही इसके लिए बृहस्पतिवार को समन्वय समिति के प्रांतीय संयोजक मंडल की बैठक सद्भावना भवन, यमुना कालोनी में दोपहर 2 बजे बुलाई गई है। सभी जिलों में समन्वय समिति की तरफ से हड़ताल में सम्मिलित होने को लेकर घोषणा पत्र भरवाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब सीएम के स्तर पर ही बातचीत की जाएगी। यदि मुख्यमंत्री के स्तर से शासन को न्यायोचित मांगों पर शासनादेश जारी करने के निर्देश नहीं दिए जाते तो समन्वय समिति से संबंधित सभी 10 मान्यता प्राप्त परिसंघों के लाखों कर्मचारी 10 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

वही इसकी जिम्मेदारी शासन की होगी। उन्होंने कहा कि शासन ने उनकी मांगों पर कभी गंभीरता से विचार ही नहीं किया। 26 सितंबर को अपर मुख्य सचिव वित्त आनंद बर्द्धन की अध्यक्षता में हुई मीटिंग का कार्यवृत्त जारी हुआ तो पता चला कि सभी बिंदुओं पर परीक्षण करने की बात कही गई। ऐसे में उनके समीप हड़ताल का ही विकल्प बचा है।

लाडली लक्ष्मी मार्ग हुई, सेन सर्कल से माध्यमिक विद्यालय सड़क

कोर्ट में रिवॉल्वर लेकर पहुंच गया वकील और फिर जो हुआ...

ठेकेदार ने विधायक के दौर के बाद दो महीने में पुल निर्माण की कही बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -