87 प्राइवेट लैब में होगा कोरोना वायरस का टेस्ट, यहाँ देखे पूरी लिस्ट
87 प्राइवेट लैब में होगा कोरोना वायरस का टेस्ट, यहाँ देखे पूरी लिस्ट
Share:

मंगलवार को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कोरोना वायरस (COVID-19) का टेस्ट करने के लिए 87 प्राइवेट लैब की लिस्ट जारी की है. 15 राज्यों में स्थापित 87 लैब में से सबसे अधिक 20 कोरोना वायरस टेस्ट लैब महाराष्ट्र में हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या में महाराष्ट्र देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है.

किसानों के लिए लॉकडाउन बना परेशानी, नहीं बेच पा रहे अनाज और फल-सब्जी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र के अलावा, 12 लैब तेलंगाना में, 11 दिल्ली में, 10 तमिलनाडु में, 7 हरियाणा में, पश्चिम बंगाल में 6, कर्नाटक में 5, गुजरात में 4, और केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में 2 और उत्तराखंड और ओडिशा में एक-एक लैब है.

कपड़ों में छिपे कोरोना को खत्म कर देगा यह डिवाइस

इस मामले को लेकर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने बताया कि 21 अप्रैल को रात 9 बजे तक देश में 4 लाख 47 हजार 812 व्यक्तियों के कुल 4 लाख 62 हजार 621 नमूनों का परीक्षण किया गया है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा 21 अप्रैल को रात 9 बजे तक 26 हजार 943 नमूने लिए गए हैं. वही, कोविड-19 के इलाज के लिए ठीक हो चुके मरीज के खून के प्लाज्मा थैरेपी का इस्तेमाल करने में कई भारतीय संस्थानों ने रुचि दिखाई है. आइसीएमआर को ऐसे 99 संस्थानों के आवेदन मिले हैं, जो इलाज को और अधिक नियंत्रित व सुरक्षित वातावरण में प्रयोग करके देखने में सहयोग करने के इच्छुक हैं. आसीएमआर ने विगत 12 अप्रैल को कोविड-19 के इलाज के लिए प्लाज्मा विधि पर शोध के लिए घोषणा करके इच्छुक संस्थानों से संपर्क करने को कहा था.

86 प्रोजेक्ट में कोरोना की वैक्सीन बनाकर बैठे शोधकर्ता, इस बात का कर रहे इंतजार

कोरोना ने उड्डयन मंत्रालय को बनाया निशाना, एक अधिकारी ​की रिपोर्ट आई पॉजीटिव

सिरदर्द बनता जा रहा कोरोना, रैपिड टेस्‍ट किट ने भी किया निराश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -