वेस्टइंडीज के गेंदबाज शैनोन गैब्रियल पर आईसीसी ने लगाया चार मैचों का प्रतिबंध

ब्रिजटाउन : वेस्टइंडीज टीम के स्टार तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये चार एकदिवसीय मैचों के लिये निलंबित कर दिया गया है और वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे। गैब्रियल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया टेस्ट में आईसीसी की आचार संहिता के नियम का उल्लंघन किया जो खिलाड़ी, अंपायर या मैच रैफरी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित है। 

वॉर्न का धवन को नाखुश करने वाला बयान, पंत के लिए कही इतनी सम्मान वाली बात

इतना लग गया जुर्माना 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गेंदबाज पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा और उनके खाते में तीन डिमैरिट अंक जुड़े। इस तरह से गैब्रियल के पिछले 24 महीने के अंदर आठ अंक हो गये जिसके कारण उन पर चार वनडे मैच का प्रतिबंध लगाया गया। आईसीसी ने गैब्रियल को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी के कारण आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था।

आज मुंबई सिटी एफसी और नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के बीच होगी रोमांचक भिड़ंत

यह था पूरा मामला 

जानकारी के लिए बता दें मैच के दौरान स्टम्प के माइक पर दोनों के बीच हुई बातचीत रिकार्ड हो गई है। रूट ने बाद में कहा था, 'इसे अपमान की तरह इस्तेमाल मत करो। समलैंगिक होने में कोई बुराई नहीं है। रूट ने यह बताने से इनकार कर दिया कि गैब्रियल ने उनसे क्या कहा था। वही गैब्रियल ने अपनी गलती और सजा स्वीकार की और इस पर आगे सुनवाई नहीं होगी। आईसीसी मैच रेफरी जैफ क्रो ने उन्हें सजा सुनाई। 

प्री वॉलीबाल लीग : रोमांचक मुकाबले में ब्लैक हॉक्स हैदराबाद ने यू मुम्बा को दी शिकस्त

बहरीन ओपन : भारतीय खिलाड़ियों ने कई और पदकों पर जमाया कब्ज़ा

सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने की विजयी शुरुआत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -