सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने की विजयी शुरुआत

Feb 13 2019 01:52 PM
सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने की विजयी शुरुआत

गुवाहाटी : स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को गुवाहाटी में शुरू हुई योनेक्स सनराइज 83वीं सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में विजयी शुरुआत की है. एशियाई जूनियर चैंपियन लक्ष्य को भारत के सबसे बड़े घरेलू आयोजन में 14वीं सीड मिली है. उन्होंने राहुल पटेल को 28 मिनट में 21-13, 21-13 से हराते हुए तीसरे दौर में जगह बना ली है. 

ENG vs WI TEST : रूट के शानदार शतक की बदौलत मजबूत स्तिथि में इंग्लैंड

ऐसे रहे सभी मुकाबले 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले दौर में सेन का सामना विपुल सैनी से होगा, जो इससे पहले एक बार सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. दो बार के पूर्व चैंपियन सौरव वर्मा ने भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है. सौरव ने जयाप्रगाशम वीए, को 21-10, 21-8 से हराया.नेशनल चैंपियनशिप के पहले दिन नौ कोर्ट पर 250 मैच खेले गए. असम के लिए पहले दिन अच्छी खबर आई. उसके पांच खिलाड़ी पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहे. इनमें इमाम सोनोवाल प्रमुख हैं. सोनोवाल ने जम्मू-कश्मीर के राधव डोगरा को 21-9, 21-3 से हराया।

ईरानी कप : शेष भारत ने लिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

अन्य मुकाबलों के ऐसे रहे नतीजे 

जानकारी के लिए बता दें असम के ओरिजीत चालिहा ने गुजरात के विशाल दवे को 21-14, 21-18 से हराया, जबकि रितुपर्णा बोरा ने पश्चिम बंगाल के अनिर्बान मंडल को 21-5, 21-18 से हराया. महिला सिंगल्स में मेघना बोरा मोर्चाना ने नगालैंड की एकमाल्या को 21-9, 21-14 से हराया, जबकि सुजेन बी. को गोवा की यास्मिन सैयद के खिलाफ जीत मिली. यास्मिन रिटायर्ड हर्ट हुईं.

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में इन भारतीय खिलाडियों ने मारी बाजी

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ीयों को तैयार करेंगे मॉर्टन फ्रास्ट

पूर्व तेज गेंदबाज पर हुए हमले के बाद सहवाग और गंभीर ने कही ऐसी बात