परमाणु सुरक्षा समर्थन पर चर्चा करने के लिए आईएईए जनरल ने यूक्रेन का दौरा किया
परमाणु सुरक्षा समर्थन पर चर्चा करने के लिए आईएईए जनरल ने यूक्रेन का दौरा किया
Share:

वियना: अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के महानिदेशक राफेल ग्रोसी मंगलवार को यूक्रेन में वरिष्ठ यूक्रेनी अधिकारियों के साथ देश की परमाणु सुविधाओं की सुरक्षा की सुरक्षा के लिए तत्काल तकनीकी सहायता प्रदान करने के बारे में बातचीत के लिए आए, आईएईए के अनुसार।

आईएईए के एक बयान का हवाला देते हुए रिपोर्टों के अनुसार, ग्रॉसी की यात्रा का उद्देश्य "यूक्रेन के परमाणु सुविधाओं के लिए तत्काल सुरक्षा और सुरक्षा सहायता शुरू करना" है। इसमें आईएईए विशेषज्ञों को प्राथमिकता वाली सुविधाओं के साथ-साथ निगरानी और आपातकालीन उपकरणों जैसे महत्वपूर्ण सुरक्षा और सुरक्षा आपूर्ति के शिपमेंट के लिए भेजना शामिल होगा। ग्रोसी को विज्ञप्ति में कहा गया था, "सैन्य युद्ध यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा संयंत्रों और खतरनाक सामग्री के साथ अन्य सुविधाओं को अभूतपूर्व खतरे में डाल रहा है।

"हमें यह सुनिश्चित करने के लिए जल्दी से कार्य करना चाहिए कि वे सुरक्षित और सुरक्षित रूप से दौड़ना जारी रख सकते हैं, एक परमाणु आपदा के जोखिम को कम कर सकते हैं जो यूक्रेन और उससे परे गंभीर स्वास्थ्य और पर्यावरणीय परिणाम हो सकते हैं," ग्रोसी ने कहा।

आईएईए ने कहा कि ग्रोसी इस सप्ताह यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा रिएक्टरों में से एक का दौरा करेगा।  मंगलवार रात जारी आईएईए के एक अलग बयान के अनुसार, यूक्रेन के 15 परिचालन रिएक्टरों में से आठ अभी भी चालू हैं, जबकि अन्य को नियमित रखरखाव के लिए बंद कर दिया गया है।

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -