'मैं तुमको जमीन के अंदर मिलूंगा...', लड़की के सपने में आकर बोले प्रभु श्री कृष्ण, फिर मजार के पास खुदाई में मिली प्राचीन मूर्ति
'मैं तुमको जमीन के अंदर मिलूंगा...', लड़की के सपने में आकर बोले प्रभु श्री कृष्ण, फिर मजार के पास खुदाई में मिली प्राचीन मूर्ति
Share:

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर से एक अनोखी घटना सामने आई है। यहां कक्षा-8 में पढ़ने वाली एक लड़की का दावा है कि उसके सपने में प्रभु श्री कृष्ण आए। उन्होंने कहा, मैं तुमको प्रतिमा के रूप में जमीन के अंदर मिलूंगा। ऐसा बीते 1 वर्ष से निरंतर होता आ रहा था। लेकिन, परिवार मजाक समझ रहा था। इस बार जब लड़की के बोलने पर परिजन उस स्थान पर पहुंचे तथा 3 फीट खुदाई करने के पश्चात् प्रभु श्री कृष्ण की प्राचीन प्रतिमा मिली। 

दरअसल, ये पूरी घटना शाहजहांपुर के निगोही कस्बे के सफौरा गांव की है। यहां पीलीभीत जिले के बीसलपुर की रहने वाली कक्षा-8 की छात्रा पूजा ठाकुर का दावा है कि बीते 1 वर्ष से सपने में प्रभु श्री कृष्ण नजर आ रहे थे। इस पर वो परिजनों के साथ मुड़िया खेड़ा पहुंची। वहां उसने बताया कि इस स्थान पर खुदाई करने पर प्रभु श्री कृष्ण मिलेंगे। इस पर परिजनों ने मजार के पास खुदाई की। 3 फीट खुदाई करने के बाद प्रभु श्री कृष्ण की प्राचीन प्रतिमा मिली। तत्पश्चात, प्रतिमा को स्वच्छ जल से पवित्र कर दूसरी जगह अपने खेत में ब्रह्म देव के स्थान पर स्थापित किया। यहां दूर-दूर से लोग पूजा करने के लिए आ रहे हैं। 

पूजा का दावा है कि 1 वर्षसे उसको सपना आ रहा था। सपने में भगवान बोल रहे थे, तुमको जमीन के अंदर मिलेंगे। कई बार हम लोग यहां आए मगर घर वालों ने मेरी बात मजाक मानी। आज खुदाई की गई तो मेरे भगवान मुझको मिल गए। पूजा के ताऊ शेर सिंह ने बताया कि पहले हम लोग मजाक समझते रहे। जब बच्ची अधिक परेशान रहने लगी, तब हम लोगों ने गांव के लोगों की सहायता से खुदाई की तो वहां प्रतिमा मिली। खुदाई कर प्रतिमा मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। SP ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि 15 फरवरी को रोड किनारे मिट्टी में दबी प्रतिमा मिली थी। इसको हिंदू समाज के लोगों ने ब्रह्मदेव आश्रम में स्थापित कर दिया है। वहां मजार पर रहने वाले सूफी एवं अन्य लोगों को कोई परेशानी नहीं है। 

विवादों के बीच मालदीव को भारत ने दिया 771 करोड़ का बूस्ट !

2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय

सम्पन्न हुई मोहन कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -