'16 घंटे रहता हूं भूखा', इस मशहूर एक्टर ने बताए 6 पैक एब्स के सीक्रेट
'16 घंटे रहता हूं भूखा', इस मशहूर एक्टर ने बताए 6 पैक एब्स के सीक्रेट
Share:

टीवी के मशहूर एक्टर विशाल कोटियन (Vishal Kotian) पैक्ड शिड्यूल के बाद भी अपना वर्कआउट रूटीन बहुत अच्छा रखते हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर ही विशाल कोटियन स्वयं की शर्टलेस तस्वीरें शेयर करते दिखाई देते हैं। इन तस्वीरों में सिर्फ एक ही चीज दिखाई देती है, अभिनेता के 6 पैक एब्स और फिट-टोन्ड बॉडी। प्रशंसक इनकी परफेक्ट बॉडी को देख काफी इंप्रेस भी होते हैं। 

वही विशाल कोटियन कभी भी अपनी बॉडी फ्लॉन्ट करने से पीछे नहीं हटते। वह अपने 6 पैक एब्स कुछ इस प्रकार फ्लॉन्ट करते है कि फीमेल प्रशंसक 'घायल' ही हो जाएं। बीते वर्ष से विशाल कोटियन ने एक चैलेंज लिया हुआ है। वह अपनी बॉडी को इसी प्रकार बनाए रखेंगे और मसल्स भी गेन करेंगे, मगर बोलते हैं न कि कुछ भी सरलता से इंसान को हासिल नहीं होता है। 

विशाल कोटियन ने वर्कआउट रूटीन का ध्यान रखते हुए अपनी डायट को भी बहुत मेनटेन रखा हुआ है। 6 पैक एब्स को बनाए रखने के लिए विशाल कोटियन बहुत स्ट्रिक्ट डायट फॉलो करते हैं। अपने एक इंटरव्यू में विशाल कोटियन ने कहा, "मेरे लिए फिटनेस लाइफ है। बहुत यंग एज से मैं इसे फॉलो कर रहा हूं। कराटे में मेरे पास ब्लैक बेल्ट है। 9 वर्ष की आयु से मैं कराटे सीख रहा हूं। उसके बाद वेट ट्रेनिंग आरम्भ की, जिम जाना आरम्भ किया जब मैं सिर्फ 16 वर्ष का था। आज मेरे लिए यह रोज का रूटीन बन गया है। 24 घंटे में से आपको फिटनेस के लिए सिर्फ एक घंटा देना है।" विशाल कोटियन बोलते हैं, "मेरे लिए फिटनेस बहुत साधारण सी चीज है। मैं प्रतिदिन जिम जाता हूं। वहां मेरे शोल्डर्स, लेग्स, बाइसेप्स एवं ग्लूट्स के लिए दिन बंधे हुए हैं। किस दिन मुझे अपनी बॉडी के किस पार्ट पर मेहनत करनी है, यह तय है। 16 घंटे मैं इंटरमिटेंट फास्टिंग करता हूं। रही बात डायट की तो मेरे लिए डायटिंग एवं एक्सरसाइजिंग नहीं है। मेरे लिए सही खाना एवं ट्रेनिंग है। मैंने कैलोरी का काउंट रखा है। देखा है कि मेरी बॉडी को फंक्शन करने के लिए कितनी कैलोरी की आवश्यकता है। मैं सबकुछ खाता हूं। घर का खाना मुझे बहुत पसंद है। मैं हेल्दी खाने में भरोसा रखता हूं।" डायट में विशाल कोटियन कई सारे एग व्हाइट्स लेते हैं। चिकन और फिश खाते हैं। सप्लीमेंट्स लेते हैं। बॉडी को प्रोटीन की काफी आवश्यकता होती है, ऐसे में अभिनेता 150 ग्राम प्रोटीन इनटेक करते हैं। विशाल कोटियन 77 किलो के हैं तो दोगुना प्रोटीन वह लेते हैं। इतना प्रोटीन आप सिर्फ डायट से नहीं ले सकते, इसलिए विशाल कोटियन सप्लीमेंट्स लेते हैं। शाम में 7 बजे के बाद विशाल कोटियन कुछ नहीं खाते। प्रातः 11 बजे से पहले तक कुछ नहीं खाते। 16 घंटे का गैप विशाल कोटियन की डायट में रहता है। 8 घंटे वह छोटी-छोटी कई मील्स लेते हैं। 

देश में मंकीपॉक्स की दस्तक के बाद अलर्ट हुई दिल्ली सरकार, LNJP अस्पताल को दिए अहम निर्देश

इंटरनेट पर चला जैस्मिन भसीन का जादू, वीडियो देख फैंस हुए घायल

तेजस्वी प्रकाश ने खोले कई बड़े राज, करण कुंद्रा को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -