मैं खान हूं, मुसलमान हूं... आतंकी नहीं, इस शख्स के नाम से यूट्यूब पर मिले कई वीडियो, अफसर भी हुए हैरान
मैं खान हूं, मुसलमान हूं... आतंकी नहीं, इस शख्स के नाम से यूट्यूब पर मिले कई वीडियो, अफसर भी हुए हैरान
Share:

''ग़ज़वा-ए-हिंद'' कट्टरपंथी मॉड्यूल के बहाने मुस्लिम युवाओं को आतंकी गतिविधियों में शामिल करने का प्रयास भी किया जा रहा है। NIA इसी तरह के केसों में स्लीपर सेल तलाशने में जुटी है। तौहीद के यहां छापा भी इसी कवायद से जुड़ा एक प्रयास  कहा जा रहा है। बता दें क़ि बीते वर्ष बिहार पुलिस ने पटना के फुलवारी शरीफ इलाके के मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर कोप हिरासत में ले लिया गया था। 14 जुलाई 2022 को केस NIA को जांच के लिए मिला। मरगूब पर इल्जाम साबित कर छह जनवरी 2023 को चार्जशीट दाखिल की जका चुकी है। 


खबरों का कहना है क़ि  वह ग़ज़वा-ए-हिंद मॉड्यूल का सदस्य है। युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के लिए पाकिस्तान से उसे प्रोत्साहित कियाभी कर रहा था। वह सोशल मीडिया के माध्यम से देश में स्लीपर सेल स्थापित करने में जुटा था। कई व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उसने बांग्लादेशी नागरिकों को भी जोड़ दिया गया था। अब तक मिली जानकारी के अनुसार कई संदिग्ध लोग पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे और गजवा-ए-हिंद के विचार का प्रचार कर रहे थे। मरगूब से पूछताछ में NIA को कई इनपुट भी प्राप्त हुए। इसी के आधार पर समय-समय पर छापे मारे जा रहे हैं। इसी क्रम में एनआईए ने रविवार को तीन राज्यों के पांच स्थानों पर दबिश भी दे चुके है।

यूट्यूब पर बनाया चैनल, नाम है किंग तौहीद खान: तौहीद अगर NIA की निगाह में चढ़ा तो इसकी कुछ वजह भी सामने आ चुकी है। 8वीं पास तौहीद का यूट्यूब पर किंग तौहीद खान नाम से चैनल चलता है। इस चैनल को तौहीद ने कुछ साल पहले ही बनाया है। इसके कई सब्सक्राइबर हैं। तौहीद के कई वीडियो मुस्लिम धर्म के नियम कायदे के साथ जुड़े हुए है। कई वीडियो में वह सद्भाव की बात करता नजर आता है। 

ऐसे वीडियो भी उसने साझा किए हैं जिनमें लोगों से चैनलों पर चल रही धार्मिक बहस पर ध्यान न देने की अपील भी की जा चुकी है। तौहीद को पुताई, निर्माण आदि कार्यों की अच्छी सूचना भी मिली है। कभी खुद के किसी काम तो कभी किसी मशीन की खासियत को लेकर वह वीडियो जारी करता है। लोगों से उन्हें देखने की अपील करता रहता है। हाल ही में उसने बकरीद की नमाज के लिए  जाते समय साथियों संग भी वीडियो बनाकर डाला है।

मैं खान हूं, मुसलमान हूं... आतंकी नहीं: तौहीद का इस बारें में कहना है क़ि वह सच्चा मुसलमान और पठान है... आतंकी नहीं है। हिंदुस्तानी है और उसे अपने देश पर गर्व है। हालांकि उसने माना कि कम पढ़ा होने के उपरांत भी सोशल मीडिया पर उसकी सक्रियता और नाम के आगे सरनेम खान होने के कारण से NIA को उस पर संदेह हो गया होगा। उसे यकीन है कि उसकी बातों से टीम के अधिकारी संतुष्ट होंगे। उसके दस्तावेजों व मोबाइल रिकॉर्ड की जांच में भी कोई गलती नहीं मिल सकती।

किसानों को सरकार का बड़ा तोहफा, 50 प्रतिशत तक मिलेगी सब्सिडी

तांत्रिक के घर के बाहर ही मां ने ख़त्म की जीवनलीला, जानिए पूरा मामला

पति ने काट दी पत्नी की नाक, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -