हैदराबाद: विंग्स इंडिया 2022 एविएशन शो का शुभारंभ
हैदराबाद: विंग्स इंडिया 2022 एविएशन शो का शुभारंभ
Share:

तेलंगाना: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को हैदराबाद में विंग्स इंडिया 2022 एविएशन शो का शुभारंभ किया। सिंधिया ने एशिया में सबसे बड़े नागरिक उड्डयन सम्मेलन (फिक्की) की मेजबानी के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की प्रशंसा की।

सिंधिया ने कहा, "प्रधानमंत्री की गति शक्ति परियोजना सभी प्रकार के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए एक दो-आयामी रणनीति है। उन्होंने यह भी कहा कि यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, और मांग को पूरा करने के लिए, कई पहलों और संवर्द्धन को लागू किया जाएगा।

सिंधिया ने कहा, "यह जानकर बहुत संतुष्टिदायक है कि हम मजबूत होकर उभरे हैं," यह देखते हुए कि भारत का हवाई अड्डा बुनियादी ढांचा 2024 तक 140 से बढ़कर 220 हवाई अड्डों तक पहुंच जाएगा। मंत्री ने स्थैतिक प्रदर्शन क्षेत्र को भी देखा, जिसमें चौड़े शरीर वाले एयरबस 350 से लेकर छोटे विमानों और हेलीकॉप्टरों तक के विमानों की एक श्रृंखला शामिल थी। एयरशो के लिए देश भर से उपस्थित लोग आए थे।

प्रदर्शनी में विमान और हेलीकाप्टर निर्माता, विमान आंतरिक, विमान मशीनरी और उपकरण कंपनियां, हवाई अड्डा बुनियादी ढांचा कंपनियां, ड्रोन, कौशल विकास, अंतरिक्ष उद्योग, एयरलाइंस, एयरलाइन सेवाएं और कार्गो प्रदर्शकों में शामिल थे।

दर्दनाक हादसा! मातम में बदली शादी की रस्मे, एक साथ कई मौतें

OMG! होश उड़ा देने वाला खुलासा, इंसानी खून में मिला प्लास्टिक

इको सर्वे से पता चलता है कि सिक्किम के बाद प्रति व्यक्ति आय के मामले में दिल्ली तीसरे स्थान पर है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -