हैदराबाद में अब प्रदूषण होगा कम जल्द शुरू होगा ये नया कार्य
हैदराबाद में अब प्रदूषण होगा कम जल्द शुरू होगा ये नया कार्य
Share:

वारंगल: तेलंगाना के नागरिकों द्वारा स्वस्थ अभ्यासों में से एक व्यक्ति के रूप में साइकिल चलाना शुरू किया गया है. प्रदूषण में कमी लाने और पर्यावरण की रक्षा की उम्मीद तेलंगाना सरकार ने तेलंगाना के महत्वपूर्ण शहरों में परिवहन विकल्प के रूप में साइकिलिंग को बढ़ावा देने का फैसला किया है. राज्य सरकार केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (MoHUA) द्वारा स्मार्ट सिटीमिशन के तहत केंद्र सरकार की पहल 'इंडिया Cycle4Challenge' (C4C चैलेंज) का सबसे अच्छा उपयोग करने पर विचार कर रही है. इस चुनौती के लिए नामांकित किए गए भारत भर के 95 चक्र-अनुकूल शहरों में से तीन शहर- हैदराबाद, वारंगल और करीमनगर तेलंगाना से हैं.

सरकार के अनुसार, हैदराबाद एकीकृत मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (हुमटा) और हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एचएमडीए) ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) नियंत्रण में सी4सी चैलेंज को निष्पादित करने के लिए आवश्यक तकनीकी जानकारी और दिशा प्रदान कर रहे हैं.  हैदराबाद के खैराबाद क्षेत्र जो मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आता है, को C4C चुनौती को लागू करने के लिए HUMTA और GHMC द्वारा चुना गया है. हैदराबाद यातायात पुलिस के साथ संबंधित अधिकारियों से बातचीत चल रही है, ताकि खैराबाद सेंट्रल जोन में साइकिल ट्रैक के लिए योजना तैयार की जा सके.

खैराबाद में 23 किमी 7 साइकिल ट्रैक को कवर करते हुए चिह्नित किया गया है. शुरुआत में 10 किमी इसे लागू करने पर विचार किया जाएगा. फीडबैक के आधार पर अन्य पटरियों को उसी हिसाब से तय किया जाएगा. साइकिल ट्रैक के कार्यान्वयन के हिस्से के रूप में, आवश्यक साइनेज, सड़क चिह्न, अस्थायी बैरिकेडिंग और प्लग प्ले बोलर्ड प्रदान किए जाएंगे. एचएमआरएल स्टेशनों, टीएसआरटीसी टर्मिनलों/डिपो, एमएमटीएस स्टेशनों पर उपलब्ध स्थानों का उपयोग पहले और अंतिम मील की कनेक्टिविटी के उद्देश्य से सार्वजनिक साइकिल शेयरिंग (पीबीएस) डॉक्स का पता लगाने के लिए किया जाएगा.

नो फ्लाइंग जोन घोषित हुआ अंबाला वायुसेना केंद्र, पतंग और कबूतरों से 'राफेल' को था खतरा

उत्तराखंड में पीडब्ल्यूडी एडमिन अधिकारी सहित दो कोरोना संक्रमित की हुई मौत

एनसीबी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सामने आई कई बड़ी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -