हुजूराबाद उपचुनाव : 19 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र किए गए खारिज, जानिए क्यों...?

तेलंगाना का हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र जहां 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख आज 13 बजे दोपहर 3 बजे खत्म हो रही है. हुजूराबाद में 19 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी शशांक गोयल ने कहा कि 42 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए।

दिन के अंत तक नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया के बाद उपचुनाव में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की संख्या की पुष्टि की जाएगी। चुनाव के लिए कई नामांकन दाखिल किए गए, जिनमें से 19 को रिटर्निंग ऑफिसर ने खारिज कर दिया। पूर्व मंत्री एटाला राजेंद्र द्वारा भूमि अतिक्रमण के आरोपों के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा राज्य मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद राजेंद्र के विधानसभा से इस्तीफे के कारण उपचुनाव की आवश्यकता थी।

राजेंद्र, जिन्होंने टीआरएस भी छोड़ दिया, जून में भाजपा में शामिल हो गए, जब भगवा पार्टी ने उन्हें अपने उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने का वादा किया। इसके साथ ही हुजूराबाद के लिए उपचुनाव जरूरी हो गया। चुनाव अधिसूचना 1 अक्टूबर को जारी की गई थी और मतदान 30 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 2 नवंबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

दिवाली से पहले ब्रिटेन दौरे पर जा सकते हैं पीएम मोदी, COP 26 को करेंगे संबोधित

सिंडरेला लुक में नजर आई उर्वशी रौतेला

इस मंदिर में वर्षो से जल रही है 09 ज्वालाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -