दिवाली से पहले ब्रिटेन दौरे पर जा सकते हैं पीएम मोदी, COP 26 को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी, संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में शामिल होने के लिए ब्रिटेन दौरे पर जाने वाले हैं. पीएम मोदी के इस दौरे के लिए तैयारियां ज़ोरशोर से चल रही है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का यह दौरा इटली में जी-20 सम्मेलन में उनके हिस्सा लेने के साथ ही होगा. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी इन दौरों को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी ब्रिटेन के ग्लासगो में आयोजित होने वाले संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन के शुरुआत में ही हिस्सा लेंगे. COP 26 के नाम से पहचाने जाने वाले इस जलवायु सम्मेलन का आयोजन 31 अक्टूबर से 12 नवम्बर के बीच हो रहा है. पूरी दुनिया के कई राष्ट्राध्यक्ष इसमें शिरकत करेंगे. पीएम मोदी भी एक या दो नवंबर को जलवायु सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं.  ब्रिटेन दौरे से पहले पीएम मोदी जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचेंगे. रोम में जी-20 शिखर सम्मेलन 30-31 अक्टूबर को शुरू हो रहा है. 

पीएम मोदी जी-20 सम्मेलन के बाद वही से ब्रिटेन के लिए निकल जाएंगे. कोरोना काल के बाद यह पीएम मोदी का तीसरा विदेश दौरा होगा. इसी साल मार्च में पीएम मोदी बांग्लादेश की आज़ादी के 50वीं सालगिरह में हिस्सा लेने के लिए ढाका और दूसरी जगहों पर गए थे. गत माह  पीएम मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे में राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ मुलाकात की थी, QUAD समिट में हिस्सा लिया था और संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को भी संबोधित किया था.

जम्मू कश्मीर: आतंकवाद पर चौतरफा प्रहार, NIA ने चार आतंकी किए गिरफ्तार

एयर इंडिया के बाद बिक्री के लिए अब इस सरकारी कंपनी का नंबर

प्रधानमंत्री मोदी ने लॉन्च किया 'पीएम गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान', पैदा होंगे रोजगार के नए अवसर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -