तीन तलाक़ देकर हलाला का दबाव बना रहा था पति, महिला ने धर्म बदलकर हिन्दू युवक से कर ली शादी
तीन तलाक़ देकर हलाला का दबाव बना रहा था पति, महिला ने धर्म बदलकर हिन्दू युवक से कर ली शादी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक युवती ने इस्लाम त्यागते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है। इसके बाद अपने प्रेमी के साथ हिन्दू रीति रिवाज से शादी भी कर ली। नसरीन ने धर्मांतरण के बाद अपना नया नाम नेहा रखा है। शादी के बाद उसने अपने परिजनों से जान का खतरा जताया है। नेहा पति राहुल के साथ सोमवार (15 मई 2023) को SSP कार्यालय पहुँची और दोनों की सुरक्षा की गुहार लगाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला भमोरा थाना क्षेत्र का है। नेहा उर्फ नसरीन सिहौलिया दिगोई की निवासी हैं। उन्होंने बताया कि भले ही उनका जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ हो, मगर उनकी हिंदू धर्म में आस्था रही है। उन्होंने बताया कि, वह हिंदू देवी-देवताओं के प्रति श्रद्धा रखती हैं और उनकी शरण में जाना चाहती हैं। इसलिए उन्होंने धर्म परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। नेहा ने कहा कि वह राहुल से शादी करके काफी खुश हैं और उसके साथ हँसी-खुशी रहना चाहती हैं। राहुल भी नेहा से शादी करके काफी खुश है।

नेहा के अनुसार, उसने अपनी इच्छा से यह शादी की है। उस पर किसी का दबाव नहीं था। उसके परिवार वालों के संबंध कुख्यात अपराधियों से हैं, जिससे उसकी और राहुल की जान को खतरा है। नवदंपती ने SSP को लिखे पत्र में जानकारी दी है कि उनकी शादी से उसके (नेहा) परिवार वाले बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। इसलिए उन्होंने सुरक्षा देने की माँग की है। नेहा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसका पूर्व पति आए दिन शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। 

महिला ने बताया कि उसके 3 बच्चे भी हैं, मगर उसके पूर्व शौहर ने इन्हें अपने बच्चे मानने से इंकार कर दिया और कहा, 'कहीं भी जाएगी, मुँह काला करवाकर आएगी और कह देगी ये मेरे बच्चे हैं। ये मेरे नहीं तेरे यार के बच्चे हैं।' महिला का कहना है कि, एक दिन शौहर ने उसे तीन तलाक देकर घर से भगा दिया और अब उस पर हलाला करने का दबाव डाल रहा था। इसके बाद नसरीन उससे तंग आकर अपने मायके चली गई। एक साल पहले दिल्ली में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात राहुल से हुई। धीरे-धीरे दोनों की फोन पर बातचीत होने लगी। बातचीत के दौरान राहुल और नसरीन में नजदीकियाँ बढ़ीं और 4 से 5 दिन पहले ही दोनों ने हिन्दू रीती-रिवाज़ के साथ शादी कर ली।

सिद्धारमैया के समर्थन में राहुल, तो शिवकुमार के साथ सोनिया! 3 दिन से कर्नाटक का CM नहीं चुन पा रही कांग्रेस

'शिवलिंग के साथ पूरे ज्ञानवापी परिसर का ASI सर्वे करवाया जाए..', कोर्ट में हिन्दू पक्ष की याचिका स्वीकार

बरनाला में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, पति-पत्नी सहित 4 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -