सिद्धारमैया के समर्थन में राहुल, तो शिवकुमार के साथ सोनिया! 3 दिन से कर्नाटक का CM नहीं चुन पा रही कांग्रेस
सिद्धारमैया के समर्थन में राहुल, तो शिवकुमार के साथ सोनिया! 3 दिन से कर्नाटक का CM नहीं चुन पा रही कांग्रेस
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के चुनावी परिणाम घोषित हुए 3 बीत चुके हैं और अब तक कांग्रेस पार्टी सीएम का नाम तय नहीं कर पाई है. मुख्यमंत्री को चुनने की यह प्रक्रिया तमाम नेताओं को बेंगलुरु से दिल्ली तक ले आई है. CM की दौड़ में दो नाम सबसे आगे हैं. कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दोनों इस पद के दावेदार हैं. ऐसे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पार्टी नेताओं की बड़ी बैठक चल रही है. 

अब ताजा अपडेट यह सामने आ रही है कि इन दोनों नेताओं को चुनने को लेकर पार्टी के हाईकमान के मत भी अलग-अलग हैं. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल ने सिद्धारमैया का सपोर्ट किया है. तो वहीं पार्टी सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे किसी भी एक फैसले पर नहीं पहुंचे हैं. वो सभी नेताओं से बात करके ही किसी एक नाम पर मुहर लगाएंगे. वहीं डीके शिवकुमार के साथ कांग्रेस की प्रमुख नेता सोनिया गांधी के अच्छे संबंध हैं. तो ज्यादातर विधायक सिद्धारमैया के समर्थन में माने जा रहे हैं. 

उधर, रणदीप सुरजेवाला भी दोनों ही नेताओं को लेकर न्यूट्रल हैं. इस बीच पार्टी अध्यक्ष खड़गे ने दोनों नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करने के लिए वक़्त दे रखा है. सिद्धारमैया को 6 बजे का समय दिया गया है, वहीं 5 बजे डीके शिवकुमार को मीटिंग के लिए बुलाया गया है. 

दिग्विजय सिंह को BJP नेता ने भेजा लीगल नोटिस, जानिए क्या है मामला?

शिवराज कैबिनेट की ​​​​​​बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, यहाँ जानिए किसे मिलेगा क्या फायदा?

कर्नाटक का किंग कौन ? खड़गे के आवास पर दिग्गजों का मंथन जारी, राहुल गांधी-वेणुगोपाल सहित कई बड़े नेता मौजूद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -