सऊदी अरब में था पति, इधर पत्नी ने उसका फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनवा कर हड़प ली संपत्ति
सऊदी अरब में था पति, इधर पत्नी ने उसका फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनवा कर हड़प ली संपत्ति
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद जिले के मुगलपुर थाना क्षेत्र से चौंका देने वाला मामला प्रकाश में आया है। पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर 45 वर्षों से सऊदी अरब में रह रहे पति का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनाकर उसे मृत घोषित कर दिया और संपत्ति हड़प ली। पीड़ित ने मुरादाबाद आकर डीएम से इंसाफ की गुहार लगाई है, ताकि उसे कागजी रूप से 'जीवित' घोषित किया जा सके। 

मोहम्मद सलीम ने मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह से अपने आप को जीवित साबित करने के लिए प्रार्थना पत्र भी दिया है। उनका कहना है कि उनकी पत्नी और पुत्र ने फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा कर उनकी सारी संपत्ति हथिया ली और फिर उसे बेच डाला। पीड़ित सलीम बीते 45 सालों से सऊदी अरब में रहे हैं और वहीं नौकरी करते हैं। वहां उन्होंने दूसरी शादी भी कर ली है। दूसरी पत्नी से उन्हें तीन बेटियां हैं। वहीं, सऊदी अरब में जब उसके पास यह डेथ सर्टिफिकेट पहुंचा, तो तब उन्हें धोखाधड़ी के बारे में पता चला। वह मुरादाबाद आए और परिवार से बात करने का प्रयास किया। मगर, परिवार का कोई भी सदस्य उनसे बात करने को राजी नहीं हुआ। मजबूर होकर उन्होंने मुरादाबाद डीएम से खुद को जिंदा घोषित करने की मांग की और परिजनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की।

इस मामले में मुरादाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि मुगलपुरा के मोहम्मद सलीम ने शुक्रवार को प्रार्थना पत्र दिया है। उनकी पत्नी और उनके बच्चों ने उनका फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया है। इसकी हम छानबीन करा रहे हैं। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

ससुराल वालों ने की टीवी-फ्रिज की मांग, नहीं लेकर आई बहु तो उठाया ये खौफनाक कदम

रूस ने युद्ध विरोधी टिप्पणियों के लिए जेल जाने वाले पहले व्यक्ति को सजा सुनाई

फोटो दिखाई किसी की विवाह किसी के साथ करवा रहे थे घरवाले, दुल्हन ने उठा लिया बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -