फोटो दिखाई किसी की विवाह किसी के साथ करवा रहे थे घरवाले, दुल्हन ने उठा लिया बड़ा कदम
फोटो दिखाई किसी की विवाह किसी के साथ करवा रहे थे घरवाले, दुल्हन ने उठा लिया बड़ा कदम
Share:

इटावा: यूपी के इटावा में शादी-बारात को लेकर जिस तरह का केस सुनने के लिए मिला है उसने सभी के होश उड़ा दिए है। दरअसल शादी में दुल्हन को दूल्हे का चेहरा पसंद नहीं आया तो दुल्हन ने शादी से भी मना कर दिया है। दुल्हन ने दूल्हे संग 2 फेरे लिए थे कि उसका पारा चढ़ गया और भाग निकली। दुल्हन के इस कदम को देखकर लड़के वालों के होश उड़ गए। दुल्हन का इल्जाम था कि शादी से पहले जिस लड़के की फोटो दिखाई गई थी वह नहीं था। दूल्हे की आयु भी उससे बहुत ही अधिक लग रही थी। हालांकि सभी ने दुल्हन को मनाने का प्रयास किया लेकिन दुल्हन नहीं मानी। नतीजतन दूल्हे को बिना दुल्हन के ही बारात वापस ले जाना पड़ा। 

केस भरथना इलाके के झिंदुआ का है। नगला बाग निवासी युवती की विवाह समथर जाफरपुर के 30 वर्ष के लड़के से तय किया गया था। तय वक़्त पर बुधवार को बारात गांव पहुंची। स्वागत सत्कार हुआ।  जिसके उपरांत विवाह की रस्मे शुरू कर दी गई। अब सात फेरों का वक़्त हो चुका था। दूल्हा और दुल्हन दोनों मंडप के नीचे पहुंच चुके थे। दुल्हन ने दूल्हे के साथ फेरे लेने शुरू ही किए थे कि अचानक उसकी नजर अपने होने वाले पति के चेहरे पर पड़ी। दूल्हे का चेहरा देखते ही दुल्हन का पारा चढ़ गया। दो फेरे होते ही दुल्हन मंडप से भाग खड़ी हुई और विवाह से मना कर दिया।

विवाह के दौरान दुल्हन के इस फैसले को सुनकर बारातियों में हड़कंप का माहौल पैदा हो गया। दुल्हन से लोगों ने शादी करने से मना कर दिया करने का कारण पूछा तो कहा कि शादी के पहले उसको जो फोटो दिखाई गई थी वह दूसरे लड़के की थी और विवाह दूसरे के साथ करवाया जा रहा है। दुल्हन ने कहा था कि जिससे उसकी शादी हो रही है वह दोगुनी उम्र का है और उसका चेहरा भी काला है। जिसकी फोटो देखी थी उसमें दूल्हे का चेहरा साफ़ हो चुका था।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -