पति ने दिया तीन तलाक़, देवर ने किया हलाला, सास बोली- ये जायज है..! अब दर्ज हुई FIR
पति ने दिया तीन तलाक़, देवर ने किया हलाला, सास बोली- ये जायज है..! अब दर्ज हुई FIR
Share:

चंडीगढ़: एक मुस्लिम महिला (नाम गुप्त) ने अपने पति और जीजा पर बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए हरियाणा के यमुनानगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार, पीड़िता के पति ने 10 अगस्त 2022 को उसे घर से बाहर निकाल दिया। उसने तीन तलाक की घोषणा करके उनकी शादी तोड़ दी थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक ठहराया है।

इस साल 22 अप्रैल को आरोपी पति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 498 (विवाहित महिला को आपराधिक तरीके से फंसाने) और मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम 2019 की धारा 3 और 4के तहत पुलिस मामला दर्ज किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 4 सितंबर को पीड़िता के ससुराल वाले नरम पड़ गए और उन्होंने महिला से अपनी शिकायत वापस लेने का आग्रह किया। उन्होंने पीड़िता से कहा कि उसका पति उससे मिलने आएगा और उससे दूसरी शादी करेगा।

2 अक्टूबर 2023 को महिला के पति ने साथ में रात बिताने के बहाने उसके साथ बलात्कार किया। अगले दिन उसने फिर उसके साथ बलात्कार किया। इस दौरान आरोपी उसे शादी करने के लिए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ले जाने का वादा करता रहा। इस साल 4 अक्टूबर को, उसने पीड़िता को सहारनपुर में अपने घर के पास छोड़ दिया और उसे घर जाने के लिए कहा। आरोपी पति ने महिला को आश्वासन दिया कि वह कुछ देर बाद घर आएगा। बाद में महिला का देवर, पीड़िता के कमरे में आया और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी देवर ने उससे कहा कि हलाला के बिना वह अपने पति से दोबारा शादी नहीं कर सकती।

जब पीड़िता ने अपनी सास को आपबीती सुनाई, तो उन्होंने (सास ने) यह दावा करते हुए बलात्कार के कृत्य को तर्कसंगत ठहराया कि हलाला इस्लाम में जायज है। परिस्थितियों से मजबूर होकर, महिला ने सहारनपुर पुलिस में शिकायत दर्ज की, लेकिन उन्होंने कथित तौर पर FIR दर्ज नहीं की। इसके बाद पीड़िता ने यमुनानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जीरो FIR दर्ज कर मामला यूपी की सहारनपुर पुलिस को भेज दिया।

'उसने मेरा पूरा करियर बर्बाद कर दिया...', धोखेबाज बॉयफ्रेंड को लेकर प्रिया सिंह ने बयां किया अपना दर्द

'रास्ते से गुजर रहे जैन मुनि को आसिफ ने दी गंदी-गंदी गालियाँ, रोकने आए भक्तों को दी जान से मारने की धमकी', पुलिस ने किया गिरफ्तार

सो रहे पति को पत्नी ने दी दर्दनाक मौत, फिर खुद थाने पहुंचकर बताई चौंकाने वाली वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -