'रास्ते से गुजर रहे जैन मुनि को आसिफ ने दी गंदी-गंदी गालियाँ, रोकने आए भक्तों को दी जान से मारने की धमकी', पुलिस ने किया गिरफ्तार
'रास्ते से गुजर रहे जैन मुनि को आसिफ ने दी गंदी-गंदी गालियाँ, रोकने आए भक्तों को दी जान से मारने की धमकी', पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

आगरा: यूपी के आगरा जिले में जैन मुनि के साथ एक मुस्लिम शख्स द्वारा अभद्रता किए जाने की घटना सामने आई है। आरोपित का नाम आसिफ है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आसिफ पर आरोप है कि उसने जैन मुनि सुधा सागर को गालियाँ दीं। जब आसपास उपस्थित व्यक्तियों ने आसिफ को रोकने की कोशिश की तो उसने जैन समाज के लोगों को भी जान से मारने की धमकी दी। घटना शनिवार (17 दिसंबर, 2023) की है। पुलिस द्वारा मामले की तहकीकात की जा रही है। आसिफ की हरकत से जैन समाज के लोगों में नाराजगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना आगरा के थाना क्षेत्र रकाबगंज की है। यहाँ जैन समाज के पदाधिकारी प्रवेश जैन ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है। शिकायत में प्रवेश ने बताया कि संत सुधा सागर का प्रवास आगरा के छीपीटोला क्षेत्र के निर्मल सदन में चल रहा है। जैन मुनि सुधा सागर को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राजकीय अतिथि का दर्जा प्राप्त है। हर दिन की भांति प्रातः तकरीबन 10:45 पर जैन मुनि आहार मंदिर में दर्शन के लिए गए। इसी के चलते आगरा के ही आदर्श नगर क्षेत्र में रहने वाले निसार का बेटा आसिफ उधर से गुजरा।

आरोप है कि आसिफ ने बिना कारण जैन मुनि सुधा सागर से बदतमीजी की तथा उनको गालियाँ दीं। जब वहाँ उपस्थित जैन समाज के लोगों ने आसिफ को रोकने का प्रयास किया तो उसने बाकी सभी को जान से मार डालने की भी धमकी दी। बाद में आसिफ वहाँ से भाग गया। घटना से नाराज जैन समाज के लोग रकाबगंज थाने पर जमा हुए। प्रवेश जैन ने आसिफ की इस हरकत को जैन समाज की भावनाओं को आहत करने वाला बताया। साथ ही अपराधी पर सख्त कार्रवाई की माँग भी की है। पुलिस ने इस शिकायत पर FIR दर्ज कर के आसिफ पर IPC की धारा 504 एवं 506 के तहत FIR दर्ज कर ली है। सोमवार (18 दिसंबर, 2023) को आगरा पुलिस ने इस मामले में की गई कार्रवाई की खबर दी। पुलिस ने बताया कि सुसंगत धाराओं में आरोपित की गिरफ्तार कर ली गई है। साथ ही इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

उमर खालिद और शोमा सेन के समर्थन में आए दिग्विजय सिंह, CJI तक से कर डाली अपील, जानिए दोनों पर क्या हैं आरोप ?

'रजनीकांत से लेकर दलाई लामा तक...', राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होंगे कई दिग्गज

चंपत राय ने आडवाणी-मुरली मनोहर जोशी से किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में ना आने का अनुरोध, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -