उत्तरपूर्वी यू.एस. में मंडरा रहा है हरिकेन हेनरी तूफान का खतरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतवानी
उत्तरपूर्वी यू.एस. में मंडरा रहा है हरिकेन हेनरी तूफान का खतरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतवानी
Share:

उत्तरपूर्वी यू.एस. वर्षों में एक तूफान से अपनी पहली सीधी हिट के लिए तैयार है क्योंकि तूफान हेनरी ने उत्तर शनिवार को बैरल जारी रखा। सिस्टम जिसे रात 8 बजे तक 75 मील प्रति घंटे की हवाओं के साथ एक तूफान में अपग्रेड किया गया था। नेशनल हरिकेन सेंटर ने कहा कि शनिवार को लांग आईलैंड या दक्षिणी न्यू इंग्लैंड में रविवार को या तूफान की ताकत के करीब आने का अनुमान है, हवाएं 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं। न्यूयॉर्क सरकार के एंड्रयू कुओमो ने लॉन्ग आइलैंड, न्यूयॉर्क सिटी और हडसन वैली सहित न्यूयॉर्क के कुछ हिस्सों के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी।

उन्होंने शनिवार के एक समाचार सम्मेलन में लोगों से चेतावनियों को गंभीरता से लेने के लिए कहा। हानिकारक हवाओं को लाने की धमकी, 3 से 6 इंच बारिश के साथ 10 इंच तक के अलग-अलग योग और 5 फीट तक तूफान, हेनरी पहला महत्वपूर्ण तूफान हो सकता है वर्षों में क्षेत्र को प्रभावित करते हैं। AccuWeather के मुख्य मौसम विज्ञानी जॉन पोर्टर ने कहा कि "1991 में तूफान बॉब के बाद से 30 वर्षों में न्यू इंग्लैंड में यह सबसे गंभीर तूफान जोखिम है।" बॉब श्रेणी 2 का तूफान था जिसमें कम से कम 17 लोग मारे गए थे।

नेशनल हरिकेन सेंटर ने कहा कि लॉन्ग आइलैंड और दक्षिणी न्यू इंग्लैंड के कुछ हिस्सों में तूफान और तूफान की चेतावनी प्रभावी थी। राष्ट्रीय मौसम सेवा की रिपोर्ट के अनुसार, जहां तूफान की चेतावनी दी गई है, वहां 5 मिलियन से अधिक लोग रहते हैं। हरिकेन सेंटर ने कहा कि जान और संपत्ति की सुरक्षा के लिए तैयारियां पूरी की जानी चाहिए।" दक्षिणी न्यू इंग्लैंड, लॉन्ग आईलैंड और दक्षिणी न्यूयॉर्क के अधिकांश हिस्सों के लिए उष्णकटिबंधीय तूफान की चेतावनी भी जारी की गई।

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -