हंगरी के राजनयिक सीसाबा कोरो चुने गए UNGA के नए अध्यक्ष
हंगरी के राजनयिक सीसाबा कोरो चुने गए UNGA के नए अध्यक्ष
Share:

अमेरिका: हंगरी की राजनयिक सीसाबा कोरोसी को संयुक्त राष्ट्र महासभा के आगामी 77वें सत्र का अध्यक्ष चुना गया है।

कोरोसी को मंगलवार को महासभा के पूर्ण सत्र के दौरान कथित तौर पर एक्सेप्टेशन द्वारा चुना गया था, क्योंकि उनकी उम्मीदवारी को चुनौती नहीं दी गई थी।  वह सितंबर 2022 में संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष के रूप में मालदीव के वर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला शाहिद की जगह लेंगे।

कोरोसी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने चुनाव के बाद के भाषण में अपने राष्ट्रपति पद के लिए पांच प्राथमिकताओं को रेखांकित किया: संयुक्त राष्ट्र चार्टर के बुनियादी सिद्धांतों को बनाए रखना; स्थिरता परिवर्तन में महत्वपूर्ण और औसत दर्जे की प्रगति करना; एकीकृत और प्रणालीगत समाधान की तलाश करें; निर्णय लेने में विज्ञान की भूमिका को मजबूत करना; और दुनिया के संकटों को बेहतर ढंग से संबोधित करने के लिए एकजुटता बढ़ाएं।

"हम वैश्विक, कई, और परस्पर जुड़े हुए भोजन, ऊर्जा और ऋण संकट का सामना कर रहे हैं, पानी के मुद्दों के साथ अगले आसन्न खतरे के रूप में दिखाई दे रहे हैं," उन्होंने कहा। वैश्विक आपूर्ति बाधाओं और बढ़ती लागत के कारण, 43 देशों में 49 मिलियन लोग पहले से ही खाद्य असुरक्षा का सामना कर रहे हैं। महासागर कभी भी अम्लीय और गर्म नहीं रहे हैं क्योंकि वे चल रही जलवायु आपात स्थितियों के परिणामस्वरूप 2022 में होंगे, समुद्र के स्तर ने एक नया उच्च स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि जैव विविधता का नुकसान भी सर्वकालिक उच्च स्तर पर है।

वैश्विक बांड, येन में गिरावट सभी देशो की मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी

फिलीपींस में ज्वालामुखी फटा,एयरलाइन की आवाजाही प्रभावित

अमेरिकी विमान के पायलट की कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में दुर्घटना में मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -