राहुल गाँधी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस में घमासान, अनशन पर बैठे सैकड़ों कार्यकर्ता
राहुल गाँधी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस में घमासान, अनशन पर बैठे सैकड़ों कार्यकर्ता
Share:

नई दिल्ली: राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने रहने की मांग को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनशन किया. बताया जा रहा है कि सैकड़ों की तादाद में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेताओं ने मंगलवार सुबह अनशन आरंभ कर दिया था. वहीं, प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अब इस अनशन को दो दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि अन्य प्रदेशों में भी इसी तर्ज पर अनशन किए जाने का ऐलान हुआ है. 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पहले ऐलान किया था कि अनशन कुछ घंटे में  हो जाएगा. वहीं, अब नेता कह रहे हैं कि अनशन आगामी 2 दिन तक जारी रहेगा. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कह रहे हैं कि जब तक राहुल गांधी अपने इस्तीफे की जिद नहीं छोड़ेंगे, वह यहां से नहीं हटेंगे. इसके अलावा सभी राज्यों की राजधानी में भी अब यह अनशन आरंभ होने वाला है और प्रदेशों के नेताओं से भी अनशन करने के लिए कहा जा रहा है. 

हालांकि, राहुल गांधी के इस्तीफे के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी में दो दल हो गए हैं. सभी बड़े नेता इस पूरी मुहिम को संदेह की निगाह से देख रहे हैं. उन्हें लगता है कि कुछ लोग जानबूझकर पार्टी में भ्रम उत्पन्न करने के लिए यह सब कुछ करा रहे हैं. उनका मानना है कि किसी भी पार्टी के बड़े नेता महासचिव या सीएम ने अपने पड़ से इस्तीफा नहीं दिया. राहुल गांधी भी स्पष्ट कर चुके हैं कि चाहे जो स्थिति हो जाएं, वे अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. 

कट्टर राष्ट्रवाद के पीछे अपनी नाकामी छिपाने में कामयाब रही भाजपा- अशोक गहलोत

बिहार सरकार के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा की पदयात्रा, नारा दिया - 'नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ'

देवेगौडा का दावा, कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे के पीछे मोदी-शाह का हाथ नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -