गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है ह्यू माइकल जैकमैन का नाम

हॉलीवुड के जानें माने ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता और निर्माता ह्यू माइकल जैकमैन को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, अपनी एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीत लेने वाले अभिनेता ह्यू माइकल जैकमैन आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे है। जी हां ह्यू माइकल जैकमैन का जन्म आज ही के दिन यानी कि 12 अक्टूबर 1968 को सिडनी के न्यू साउथ वेल्स ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। ह्यू माइकल जैकमैन ने अपनी पढ़ाई प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय सिडनी और एडिथ कोवान विश्वविद्यालय से पूरी की थी। 

हम बता दें कि ह्यू माइकल जैकमैन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2000 से की थी। जी हां ह्यू माइकल जैकमैन ने अपनी पहली फिल्म वर्ष 2000 में की थी और उनकी पहली मूवी का नाम X‑Men था, अपनी इस मूवी से ह्यू माइकल जैकमैन ने फैंस का दिल जीत लिया था, जिसके बाद से ही उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट के लिए काम करने का मौका मिला था। और इसी अवसर के साथ ही उन्होंने कई बड़ी फिल्मों जैसे  Wolverine / Logan in the X-Men film series में भी काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इतना ही नहीं जैकमैन का नाम Guinness World Record में भी शामिल है। जैकमैन ने अपने अब तक के करियर में 132 से भी अधिक फ़िल्में की है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हॉलीवुड इंडस्ट्रीज में अपनी एक्टिंग से फैंस के दिलों में छाप छोड़ने वाले अभिनेता Hugh Michael Jackman के सोशल मीडिया पर 30 मिलियन से भी अधिक फैंस है। वह इंस्टाग्राम में भी हर दिन अपने फैंस के लिए एक से बढ़ कर एक पोस्ट शेयर करते रहते है। जैकमैन को कई बार बड़े अवार्ड के लिए भी नॉमिनेटेड किया जा चुका है जिसमे से उन्होंने  Academy Award for Best Actor और Golden Globe Award for Best Actor  जैसे कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकें है। वर्क फ्रंट की बात की जाए तो जैकमैन इन दिनों अपने कई प्रोजेक्ट की शूटिंग में बिजी है। उनका पूरा ध्यान अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट से अपने फैंस को एक बार फिर से हैरान करने का इरादा है।

Bank Holidays: अगले हफ्ते केवल एक दिन खुलेंगे बैंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ की द्विपक्षीय वार्ता

'नवरात्री' का नाम लेकर 'कंडोम' बेच रही Nykaa, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

Most Popular

- Sponsored Advert -