'नवरात्री' का नाम लेकर 'कंडोम' बेच रही Nykaa, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

नई दिल्ली: हिंदुओं के पावन पर्व नवरात्री में ई-कॉमर्स साइट ‘नाइका (Nykaa)’ की एक घटिया मार्केटिंग स्ट्रैटेजी सामने आई है। उन्होंने दुर्गा पूजा को समर्पित नवरात्रि के नाम पर कॉन्डम बेचने की कोशिश की है। इसमें उन्होंने सेल (Sale) का टैग लगाया है और 40 फीसद से अधिक छूट का ऑफर दिया है। सुनैना होले नामक एक ट्विटर यूजर ने इस ऑफर के स्क्रीनशॉट लेकर ट्विटर पर साझा किए। 

 

उन्होंने नाइका को टैग करते हुए सवाल किया कि, 'नवरात्रि और सेक्स का क्या लॉजिक है। हिंदू, इस पावन पर्व को मनाते हैं और 9 दिन 9 देवियों की पूजा करते हैं। दुर्गा पूजा नवरात्रि का पर्याय है, जहाँ देवी दुर्गा महिषासुर से युद्ध करके विजय हासिल करती हैं और धर्म को बहाल करती हैं।' सुनैना ने आगे कहा कि, 'हिंदुओं के देवी-देवताओं और त्योहारों का अपमान बंद करो। बर्दाश्त की हद होती है नाइका। तुम्हारे लिए यही बेहतर है कि तुम कॉन्डम का प्रचार बंद करो नवरात्रि के नाम पर।' इसके साथ ही उन्होंने लीगल राइट्स ऑब्जर्वेटरी को टैग करके इस मामले का संज्ञान लेने के लिए भी कहा है।

सुनैना के इस ट्वीट के बाद नाइका को लेकर कई लोगों ने टिप्पणी की है। एक यूजर ने एप को डिलीट करने की बात कहते हुए लिखा है कि, 'एक ऐसा विज्ञापन रमजान, ईद, थैंक्सगिविंग, गुड फ्राइडे, क्रिसमस पर भी दे दो। हर बार हिंदुओं के त्योहारों पर ही ऐसी छूट क्यों?' वहीं, संतोष लिखते हैं कि, 'हमें इसका पूर्ण बॉयकॉट करना होगा। ये बेहद घटिया और अपमानजनक है। मेरा कहना है कि आप ऐसे अपमानजनक बात ऐसे पावन सप्ताह में कैसे कर सकते हैं। वाकई ये घटिया है और इस पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। बहुत अधिक आजादी खतरा होती है।'

केरल के मुख्यमंत्री ने सबरीमाला हवाईअड्डे को समयबद्ध तरीके से पूरा करने का किया वादा

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की

खुशखबरी! रसोई गैस के पेमेंट पर मिल रहा है 10 हजार रुपये तक का सोना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -