Bank Holidays: अगले हफ्ते केवल एक दिन खुलेंगे बैंक

इस समय देश भर में नवरात्रि की धूम है। वहीं अब आने वाले दिनों में दशहरा की भी छुट्टियां होने वाली है। इसी के चलते बैंक कर्मियों की लंबी छुट्टी होने वाली है और इसी वजह से बैंक कई दिनों तक बंद रहने वाले हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि, 'आने वाले सप्ताह में किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे और कब खुलेंगे?'

आज यानी 10 अक्टूबर को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। अब आने वाले 12 अक्टूबर को बैंक महासप्तमी की वजह से अगरतला और कोलकाता में बंद रहेंगे। वहीं उसके बाद 13 अक्टूबर महाअष्टमी के कारण अगरतला, भुवनेश्वर, गंगटोक, गुवाहाटी, इम्फाल, कोलकाता, पटना, रांची में बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। वहीं उसके बाद 14 को महानवमी की वजह से अगरतला, बेंगलुरू, चेन्नई, गंगटोक, गुवाहाटी, कानपुर, कोलकाता, रांची, लखनऊ, पटना, रांची, शिलांग, तिरूअनंनतपुरम में बैंक नहीं खुलेंगे। इस तरह से अगले सप्ताह बैंक सिर्फ सोमवार को देश भर में खुलेंगे।

कब-कब बंद रहेंगे बैंक

9 अक्टूबर - शनिवार की छुट्टी रहेगी।
10 अक्टूबर - रविवार की छुट्टी रहेगी।
12 अक्टूबर- महासप्तमी की वजह से बैंक बंद रहेंगे।
13 अक्टूबर- महाअष्टमी की वजह से अगरतला, भुवनेश्वर, गंगटोक, गुवाहाटी, इम्फाल, कोलकाता, पटना, रांची में बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी।
14 अक्टूबर- अगरतला, बेंगलुरू, चेन्नई, गंगटोक, गुवाहाटी, कानपुर, कोलकाता, रांची, लखनऊ, पटना, रांची, शिलांग, तिरूअनंनतपुरम में महानवमी की वजह से बैंक बंद रहेंगे।
15 अक्टूबर- दशहरा/विजयादशमी, अगरतला, अहमदाबाद से लेकर तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद रहेंगे। इम्फाॅल और शिमला में बैंक खुले रहेंगे।
16 अक्टूबर - गंगटोक दुर्गा पूजा की छुट्टी रहेगी।
17 अक्टूबर- रविवार की छुट्टी।
18 अक्टूबर- गुवाहाटी में कटि बीहू की छुट्टी।
19 अक्टूबर- अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, चेन्नई, देहरादून, हैदराबाद, इम्फाल, जम्मू, कानपुर, कोच्चि, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची, श्रीनगर और तिरूअनंनतपुरम में ईद-ए-मिलाद की वजह से बैंक बंद रहेंगे।
20 अक्टूबर- अगरतला, बेंगलुरू, चंडीगढ़, कोलकाता, शिमला में वाल्मिकी जयंती से बैंक बंद रहेंगे।

अमिताभ बच्चन को प्रतिमाह 18.9 लाख रुपये देगा SBI, जानिए क्या है मामला

रिज़र्व बैंक ने चलनिधि सामान्यीकरण की बहाली के संकेत के साथ G-SAP को किया रद्द

भारत की अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से हो सकता है सुधार: विश्व बैंक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -