प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ की द्विपक्षीय वार्ता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ की द्विपक्षीय वार्ता
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने शनिवार को हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की। चर्चा के बाद दोनों ने समझौतों का आदान-प्रदान भी देखा। आज से पहले भारत पहुंची फ्रेडरिकसेन 3 दिवसीय यात्रा पर हैं, इस दौरान वह राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ भी बातचीत करेंगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया: "भारत-डेनमार्क ग्रीन स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप को बढ़ावा देने की दिशा में! पीएम @narendramodi डेनमार्क के पीएम @Statsmin Mette Frederiksen का उनके द्विपक्षीय जुड़ाव के लिए स्वागत करते हैं।" पीएम मोदी ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में मेटे फ्रेडरिकसेन का स्वागत किया, जहां वह थीं औपचारिक स्वागत किया। उन्होंने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी।

इससे पहले दिन में फ्रेडरिकसन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। विदेश मामलों के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि फ्रेडरिकसन की यात्रा भारत-डेनमार्क ग्रीन स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की समीक्षा करने और उसे आगे बढ़ाने का एक अवसर है। फ्रेडरिकसन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। वह नेताओं, छात्रों और नागरिक समाज के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगी। भारत ने मेटे फ्रेडरिकसेन की यात्रा को बहुत महत्वपूर्ण बताया क्योंकि वह भारत की यात्रा करने वाली पहली राष्ट्राध्यक्ष हैं क्योंकि पिछले मार्च से कोविड-19 प्रतिबंध लागू हैं। विशेष रूप से, भारत और डेनमार्क के बीच मजबूत व्यापार और निवेश संबंध हैं। भारत में 200 से अधिक डेनिश कंपनियां मौजूद हैं और 60 से अधिक भारतीय कंपनियों की डेनमार्क में उपस्थिति है।

'नवरात्री' का नाम लेकर 'कंडोम' बेच रही Nykaa, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 21 नए मरीज, 50 लोग हुए संक्रमण मुक्त

आंध्र के मुख्यमंत्री जगन ने ऊर्जा संकट को टालने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -