MCD चुनाव में BJP को प्रचंड बहुमत, सर्वे में हुआ खुलासा
MCD चुनाव में BJP को प्रचंड बहुमत, सर्वे में हुआ खुलासा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में इस सप्ताह होने वाले नगर निगम (MCD) चुनाव में जीत के दावे तो सभी पार्टियां कर रही है, लेकिन एक समाचार चैनल ने सी वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया है, जिसके अनुसार इस बार एमसीडी चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है.

बता दें कि चैनल ने इस महीने के तीसरे हफ्ते में दिल्ली के सभी 272 वार्डों में जाकर कुल 6374 लोगों से उनकी राय जानी थी.इसमें बताया गया कि बीजेपी तीनों नगर निगम में भारी बहुमत से जीत रही है. वहीं इस चुनाव में आप दूसरे तथा कांग्रेस के तीसरे पायदान पर रहने की संभावना है.

तीनो नगर निगम क्षेत्र में सर्वे किया गया जिसमें पूर्वी दिल्ली में बीजेपी को 41.8 , आप को 25.8 और कांग्रेस को 21.7जबकि अन्य के खाते में 4.6 फीसदी वोट जाने की संभावना जताई गई है.वहीं उत्तरी दिल्ली में 44.3 फीसदी लोगों ने बीजेपी को अपनी पसंद बताया, वह 19.4 कांग्रेस के साथ तो 25 आप को वोट देने की बात कही. इसके अलावा 4.7 फीसदी लोग किसी अन्य उम्मीदवार के पक्ष में नजर आए. जबकि दक्षिणी दिल्ली में भी बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी को यहां 39.2, कांग्रेस को 20.2, आप को 31.8और अन्य के हिस्से 2.4 समर्थन मिलने के संकेत हैं.

अगर पूरी दिल्ली की बात करें, बीजेपी को 41.9कांग्रेस को 20, आप को 27.5 और अन्य को 3.9वोट मिलने की बात कही है. एमसीडी चुनाव में बीजेपी को 179 सीटों के साथ भारी बहुमत मिलने के साथ ही कांग्रेस को 26 , आम आदमी पार्टी को 45 सीटें मिलने की संभावना है.

अगर अलग-अलग निगमों के हिसाब से देखें तो पूर्वी दिल्ली में बीजेपी को 43, कांग्रेस को 8 , आप को 11 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं उत्तरी दिल्ली में बीजेपी को 76 , कांग्रेस को 8 , आप को 13 सीटें, जबकि दक्षिण दिल्ली में बीजेपी को 60 , कांग्रेस को 10 औरआप को 21 सीटें मिलने की संभावना है.

यह भी देखें

आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव को लेकर जारी किया घोषणापत्र

MCD चुनाव : आप के आंतरिक सर्वे में भाजपा को मिल रही है 202 सीटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -