विशाखापत्तनम बंदरगाह पर भड़की भीषण आग, 25 नाव जलकर ख़ाक, बचाव में पहुंची भारतीय नौसेना
विशाखापत्तनम बंदरगाह पर भड़की भीषण आग, 25 नाव जलकर ख़ाक, बचाव में पहुंची भारतीय नौसेना
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक बंदरगाह पर कल देर रात भीषण आग लगने से कम से कम 25 मछली पकड़ने वाली नावें राख में बदल गईं। आग पर काबू पाने के लिए भारतीय नौसेना के एक जहाज को बुलाना पड़ा, कई दमकल गाड़ियों को आग बुझाने में मशक्कत करनी पड़ी। प्रत्येक नाव की कीमत लगभग 15 लाख रुपये है, जिससे घटना में अनुमानित नुकसान 4-5 करोड़ रुपये के बीच है।

 

विशाखापत्तनम के पुलिस आयुक्त रविशंकर ने कहा कि आग देर रात मछली पकड़ने वाली नाव में लगी। उन्होंने कहा कि, "नाव को काट दिया गया और किनारे भेज दिया गया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आग अन्य तक न फैले। लेकिन हवा और पानी के प्रवाह ने इसे घाट पर वापस ला दिया। जल्द ही, अन्य नावें भी जल रही थीं।" वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि नावों पर मौजूद डीजल कंटेनरों और गैस सिलेंडरों ने आग में घी डालने का काम किया और पूरा घाट क्षेत्र आग की लपटों में घिर गया।

मछुआरों को संदेह है कि कुछ अपराधियों ने नावों में आग लगा दी है. यह भी संदेह है कि आग नावों में से किसी एक पार्टी द्वारा लगाई गई थी। बंदरगाह से चौंकाने वाले दृश्यों में अग्निशामकों को आग बुझाने की कोशिश करते हुए दिखाया गया, जबकि मछुआरे असहाय होकर आग को देखते रहे और उनकी आजीविका के साधन नष्ट हो गए। कुछ नौकाओं में विस्फोट, जाहिरा तौर पर ईंधन टैंकों तक आग पहुंचने के कारण हुआ, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आनंद रेड्डी ने कहा कि आग रात करीब 11:30 बजे लगी। उन्होंने कहा, "नावों पर सिलेंडर विस्फोट का कारण बन रहे हैं, इसलिए हम लोगों से दूर रहने के लिए कह रहे हैं। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए काम कर रही हैं।" उन्होंने कहा, "आग लगने के कारण की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।" पुलिस आयुक्त रविशंकर ने कहा है कि घटना की तह तक जाने के लिए बहु-विषयक जांच की जाएगी।

छठ घाट से लौट रहे एक ही परिवार के 6 सदस्यों को शख्स ने मारी गोली, सामने आई चौंकाने वाली वजह

तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी, राहत कार्य के लिए NDRF की टीमें तैनात

यहाँ पर मुस्लिम महिलाओं ने भी की छठ पूजा, छठी मैया की उतारी आरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -