शिमला के कुमारसेन में बादल फटने से भारी तबाही, घरों में घुसा पानी
शिमला के कुमारसेन में बादल फटने से भारी तबाही, घरों में घुसा पानी
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित कुमारसेन क्षेत्र में बीते शनिवार देर रात बादल फटने से भारी तबाही हुई है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत यहां मूसलाधार बारिश के कारण शिवान और शलौटा पंचायत में कई घरों में पानी व कीचड़ घुस गया। वहीँ इस कारण इलाके के अधिकतर सड़कों को भारी नुकसान पहुंचा है।

दूसरी तरफ कचिंघटी-शिवान मार्ग बंद कर दिया गया है और किसानों के खेत और सेब के बगीचे तक इस बारिश में बह गए। मिली जानकारी के तहत राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) का कहना है कि, ​​ ​पाउछी, नागजुब्बड़ और शिवान में बीती रात ओलावृष्टि भी हुई है। वहीं प्रदेश के कई इलाकों में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश के बाद 80 सड़कें और 217 विद्युत ट्रांसफॉर्मर ठप्प पड़ गए हैं। वहीं इस कारण बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है।

जी दरअसल ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने मुख्य सचिव आरडी धीमान, प्रमुख अभियंता PWD समेत जिलाधीश शिमला, SDM कुमारसेन और स्थानीय अधिशासी अभियंता से यहां नुकसान का जल्द आंकलन करके प्रभावित परिवारों को फौरी राहत प्रदान करने की मांग की है। जी दरअसल मौसम विभाग ने यहां अगले तीन दिनों तक बारिश का अनुमान जताया है। इसी के साथ आईएमडी ने यहां मैदानी, निचले व मध्यम ऊंचे क्षेत्रों में 20 जुलाई तक भारी से लेकर बेहद भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि इन दिनों कई राज्यों में बारिश ने हालत खराब कर रखी है और लोगों को बढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

सिर में लगी पुरानी चोट बन सकती है ब्रेन ट्यूमर, जानिए लक्षण

Indian Railways: अब सफर में खाने का ज्यादा चार्ज नहीं वसूल सकेंगे वेंडर

200 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आंकड़ा, PM मोदी ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -