अब मिलिए लोगों से गले और करिये अपने स्वास्थ में सुधार

हम आपको बता दें यदि आप मुश्किल समय में किसी के गले लगते हैं तो इससे आपको हल्का महसूस होता है, साथ शरीर के कई हार्मोन्स भी उत्तेजित होते हैं जिससे कई स्वास्थ्य लाभ मिलता है। अगर आपको इस बात की जानकारी नहीं है कि गले मिलने से इंसान स्वस्थ रहता है तो इसके बारे में आपको जानना जरुरी है। गले लगने से तुरंत ही ऑक्सीटोसिन लेवल बूस्ट हो जाता है, जिससे अकेलापन, गुस्सा, चिंता जैसे विकार दूर हो जाते हैं और आप खुशी का अनुभव करने लगते हैं।

सुपारी खाने वाले लोगों को नहीं होता मधुमेह, जानें और भी फायदे

यह है गले लगने के फायदे 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें गले लगने से कोर्टिसोल का लेवल कम होता है साथ ही दिमाग को शांत करने का मैसेज मिलता है जिससे तनाव कम होता है। इसी के साथ गले लगने से मांसपेशियों में होने वाला तनाव कम होता है। साथ ही आप अपने दर्द को कम महसूस करते हैं। गले मिलने से सॉफ्ट टिशू में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिससे मांसपेशियों में होने वाला दर्द और ऐंठन से आराम मिलने लगता है।

कसरत करते हैं तो पहले जान लें बातें, बॉडी बनाना ही सब कुछ नहीं होता

कम होगा आपका तनाव 

इसी के साथ हम आपको बता दें गले मिलने से तनाव कम होता है क्योंकि इस दौरान कॉर्टिसोल नामक हार्मोन में गिरावट होती है जो तनाव को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होता है। कई अध्ययनों के अनुसार, यह पता चला है कि तनाव हृदय रोग के खतरे को बढ़ाता है और इस वजह से गले मिलना आपके इस खतरे को कम करता है। वही अगर आप मुश्किल समय में किसी के गले लगते हैं तो इससे आपको हल्का महसूस होता है, साथ शरीर के कई हार्मोन्स भी उत्तेजित होते हैं जिससे कई स्वास्थ्य लाभ मिलता है.

स्लो पाइजन है चीनी, वहीं आपके लिए अमृत है गुड़

योगा इंस्ट्रक्टर करें आवेदन, वेतन मिलेगा 18 हजार रु

इस कारण होते है त्वचा पर सफेद दाग, ऐसे हो सकते है दूर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -