'भारत में कैसे फिट बैठेगा इस प्रकार का रिश्ता..', समलैंगिक शादियों की वैधता पर बोले श्रीश्री रविशंकर
'भारत में कैसे फिट बैठेगा इस प्रकार का रिश्ता..', समलैंगिक शादियों की वैधता पर बोले श्रीश्री रविशंकर
Share:

नई दिल्ली: आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर का मानना है कि समलैंगिक विवाह को कानूनी वैधता प्रदान करना भारत के लिए ठीक नहीं होगा। उनका कहना है कि वो अभी यह नहीं कह सकते कि भारत में इस प्रकार का रिश्ता किस तरह से फिट बैठने वाला है। श्रीश्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शादी एक संस्था है। ये सिर्फ दो व्यस्कों के बीच का संबंध नहीं है। इसका दूर तक असर जाता है। बता दें कि, समलैंगिक शादियों को कानूनी वैधता देने के मामले पर फिलहाल सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई जारी है। मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाली पांच जजों की संवैधानिक बेंच ने इस मसले पर सुनवाई कर रही है। 

श्रीश्री रविशंकर का कहना था कि विवाह में परिवार भी शामिल होते हैं। इस रिश्ते से जन लेने वाले बच्चों को भी हम नहीं भूल सकते । मैं नहीं कह सकता कि हमारे देश में समलैंगिक शादियां किस प्रकार से फिट बैठेंगी। उन्हें तो ये भी नहीं पता कि विदेशों में इस प्रकार के रिश्तों का क्या प्रभाव पड़ता है। जब उनसे पुछा गया कि क्या वो अपने स्कूलों में मेल-फीमेल के साथ अदर्स के लिए बाथरूम बनाना पसंद करेंगे।

इस पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर का कहना था कि क्यों नहीं। उनका कहना था कि वे काफी समय से ऐसा कर रहे हैं। अपनी बात को खत्म करते वक़्त  उन्होंने हंसते हुए कहा कि हां एयरोप्लेन केस न हो…।

दिल्ली-NCR में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, पारा भी लुढ़का

'अगर मैं किसी मर्द से प्यार करूँ तो...', समलैंगिक शादी के समर्थन में उतरे ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक

अमर्त्य सेन को विश्व भारती यूनिवर्सिटी का अल्टीमेटम, कहा- 15 दिन में जमीन खाली करो वरना..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -