कपड़ों में लग गए हैं पसीने के दाग तो आपके काम आएगा नींबू

दुनियाभर में महंगे से महंगा कपड़ा भी पसीने के दाग की वजह से खराब हो जाते हैं। कई बार इनकी वजह से आपको दोस्तों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है। वैसे तो कपड़े से पसीने के दाग हटाना आसान काम नहीं है, जी हाँ और ऐसा इसलिए क्‍योंकि पसीने के दाग वाले कपड़े पर ब्रश रगड़ने से पसीने वाली जगह कमजोर हो जाती है, जिससे कपड़ा फट भी सकता है। ऐसे में अगर आप भी अपनी कोई महंगी ड्रेस सिर्फ इसलिए नहीं पहन पा रहे क्योंकि उसमें पसीने के दाग लगे हुए हैं तो टेंशन छोड़िए और पसीने के दाग हटाने के लिए आप इन उपायों को आजमा सकते हैं। आइए बताते हैं।

नींबू- पसीने के दाग को आसानी और सस्ते में साफ करने के लिए नींबू के रस को पानी में मिलाकर दाग वाली जगह लगा दें और बाद में इसे धो लें। 

बेकिंग सोड़ा- बेकिंग सोड़ा कपड़ों से दाग मिटाने में बहुत कारगर है। वैसे आप पसीने के दाग को मिटाने के लिए बेकिंग सोडे को पानी में डालकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

फरहतुल्ला गोरी को गृह मंत्रालय ने घोषित किया आतंकी, स्केच जारी

सफेद सिरका- पसीने के दाग कपड़ों से हटाने के लिए कपड़ों को धोते समय हल्के गर्म पानी में एक ढक्कन सफेद सिरका मिलाएं। इसके बाद इसमें कपड़े को डूबो दें, इससे दाग छूट जाएंगे।

लिक्विड डिटर्जेंट- कपड़े पर दाग लगने के तुरंत बाद उसे गुनगुने पानी में भिगो दें, फिर कपड़े को पानी से निकालकर इस पर लिक्विड डिटर्जेंट लगाकर 5-10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। उसके बाद एक सॉफ्ट ब्रश की मदद से दाग को रगड़कर कपड़े को साफ पानी से धो लें। यकीनन इससे दाग जल्द ही साफ हो जाएगा।

चमकदार और ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर इस तरह कर सकते हैं फेशियल

सोडा वाला पानी- कपड़ों को नींबूं या फिर सोडा वाले पानी में पूरे 10 मिनट के लिए भिगो कर रख दें। ऐसा करने से आपके कपड़े से दाग तो जाएगा ही और साथ में उन कपड़ो में से अच्‍छी खुशबूदार महक भी आएगी।

चश्मे से पड़े हैं निशान तो हटाने के लिए आजमाए ये उपाय

दांत के पीलेपन से हैं परेशान तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

घर से भगानी है छिपकली तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -