दांत के पीलेपन से हैं परेशान तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

अगर आपके दांत पीले हैं और इसके चलते आपको शर्मिंदा होना पड़ता है तो आज हम आपको बताते हैं वह नुस्खे जो आपके काम आएँगे। जी दरअसल जब भी हम किसी से बात करते हैं तो हमारा सबसे पहले ध्यान सामने वाले के दांतों (Teeth) पर जाता है। जी हाँ और इसी के चलते ऐसा कहा जा सकता है कि दांत हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। इसके अलावा दांत हमारी मुस्कुराहट को और भी ज्यादा आकर्षक (Attractive) बना देते हैं, हालाँकि अगर दांत पीले हों तो आप इन नुस्खों को आजमा सकते हैं। आइए बताते हैं इनके बारे में। 

नमक और सरसों का तेल- दांतों का पीलापन दूर करने के लिए नमक और सरसों के तेल के इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आधे चम्मच नमक में कुछ बूंदें सरसों के तेल की मिलाएं और अब इस मिश्रण से अपने दांतों पर धीरे-धीरे मसाज करें। इस प्रक्रिया को हफ्ते में एक बार करें।

एक चुटकी बेकिंग सोडा- दांतों का पीलापन दूर करने के लिए एक चुटकी बेकिंग सोडे को टूथपेस्ट के ऊपर डालकर ब्रश करें। ऐसा होने से दांतों पर जमी पीली परत हट जाती है।

अगर नींद नहीं आने से हैं परेशान तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

स्ट्रॉबेरी का उपयोग- स्ट्रॉबेरी दांतों का पीलापन दूर कर सकती है। जी हाँ और इसके लिए स्ट्रॉबेरी को पिचका कर दांतों पर रगड़ें। ब्रश का इस्तेमाल कर दांतों को साफ करें।

नींबू और संतरे के छिलके- दांतों को सफेद और चमकदार बनाने के लिए आप नींबू और संतरे के छिलके चबाएं या फिर उन्हें दांतों पर रगड़ें। इसको आप हफ्ते में दो बार करें।

नीम की दातुन- दांतों की सफाई के लिए प्रतिदिन नीम की दातुन का इस्तेमाल करें।

एप्पल साइडर विनेगर- पानी और विनेगर को समान मात्रा में मिलाकर कुल्ला करें। इससे दांतों का पीलापन दूर होगा।

दिवाली: घर में सफाई के दौरान दिख जाए ये जीव तो समझिए मिलेगा खूब पैसा

घर से भगानी है छिपकली तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

नेल आर्ट करने से पहले इन टिप्स का रखे ध्यान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -