राजस्थान में कैसे बिक रही पाकिस्तान की 'बीफ' वाली टॉफियां ? जानवरों की चर्बी से बनी है चॉकलेट
राजस्थान में कैसे बिक रही पाकिस्तान की 'बीफ' वाली टॉफियां ? जानवरों की चर्बी से बनी है चॉकलेट
Share:

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर जिले में पाकिस्तान में निर्मित टॉफी बेचने का मामला प्रकाश में आया है, जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट के अनुसार, शहर में पुलिस नियंत्रण कक्ष से मात्र 50 मीटर की दूरी पर ही बीफ जिलेटिन से निर्मित टॉफी सरेआम बेची जा रही हैं। घटना की सूचना मिलते ही बुधवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और फूड इंस्पेक्टर की एक टीम मौके पर पहुंची और इन टॉफी को जब्त कर जांच के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह टॉफी पाकिस्तान से मंगवाई गई थी, जिसे शहर की कई दुकानों में बेचा जा रहा है। इसकी जानकारी मिलने के बाद अब विभाग, शहर की अन्य कई दुकानों में जांच कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बुधवार को लोगों ने उदयपुर के बाजार में ‘मेड इन पाकिस्तान’ लिखी टॉफी बिकने की शिकायत की, जिसके बाद फूड इंस्पेक्टर की टीम देहली गेट चौराहा पर मौजूद चॉकलेट एंड बर्थडे डेकोरेशन आइटम्स की दुकान पर पहुंची, जहां इस प्रकार की टॉफी के 3 पैकेट मिले। रिपोर्ट के अनुसार, उदयपुर के बाजार में बिक रही इन टॉफी के पैकेट पर ‘मेड इन पाकिस्तान’ लिखा हुआ है। बाजार के एक दुकानदार ने मीडिया को जानकारी दी है कि ये टॉफी वह मुंबई से बहुत समय से मंगाता आ रहा है और इसी दुकान से यह टॉफी अन्य दुकानों पर भी सप्लाई की जाती है।

वहीं, हाल में कुछ स्थानीय लोगों ने पाकिस्तानी टॉफियां बिकने और उनमें बीफ जिलेटिन होने पर विरोध जाहिर किया, जिसके बाद दुकानदार से उसकी बिक्री पर भी रोक लगाने की मांग की। बता दें कि टॉफी के पैकेट पर पते के तौर पर मैन्युफैक्चर्ड बाई इस्माइल इंडस्ट्री लिमिटेड सी-230, HITE हब, बलूचिस्तान, पाकिस्तान लिखा हुआ है। वहीं पैकेट पर बाकी की जानकारी उर्दू भाषा में लिखी हुई है। इसके अतिरिक्त पैकेट के ऊपर लगे लाल निशान से टॉफी का नॉनवेज होना बताया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस टॉफी का नाम ‘चिली-मिली’ है, जिसका मूल्य 20 रुपये है। इस पूरे मामले पर CMHO डॉ आरएल बामनिया ने कहा है कि टॉफी के पैकेट पर बीफ जिलेटिन लिखा है, जिससे माना जा रहा है कि यह किसी जानवर की चर्बी या मांस से बनाई गई है और इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच की जा रही है।

AGNI 5: बॉर्डर से मारा तो लाहौर-बीजिंग तक मचेगी तबाही ! इस भारतीय मिसाइल की दायरे में आधी दुनिया

बस से उतारकर 11 सिखों का एनकाउंटर, 43 पुलिसकर्मियों को 31 साल बाद मिली सजा

सोहागपुर नरसंहार: एक ही रात में 164 पुरुषों का कत्ल, 57 महिलाओं का बलात्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -