अतीक अहमद द्वारा कब्जा की गई जमीन पर बने गरीबों के आशियाने, 71 फ्लैट बनकर तैयार, लॉटरी से होगा आवंटन
अतीक अहमद द्वारा कब्जा की गई जमीन पर बने गरीबों के आशियाने, 71 फ्लैट बनकर तैयार, लॉटरी से होगा आवंटन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कभी खौफ का पर्याय रहे माफिया अतीक अहमद के आतंक की निशानियों को राज्य की योगी सरकार पूरी तरह मिटाने में लगी हुई है। प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद ने डरा-धमकाकर जिन जमीनों पर कब्ज़ा किया था, अब उसी जमीन पर गरीबों के लिए आवास बनकर तैयार हो चुके है। सीएम योगी ने अतीक के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाने का फैसला लिया था। दिसंबर 2021 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ही इसकी आधारशीला रखी थी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए घरों के आवंटन के लिए 6 जून को लॉटरी के जरिए किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लूकरगंज में अतीक अहमद के अवैध कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने गरीबों के लिए फ्लैट तैयार किए हैं। अब जल्दी ही इन फ्लैटों को आवंटित करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। तैयार इमारत में 76 फ्लैट मौजूद हैं। जिसके लिए कुल 6071 लोगों ने आवेदन दिया है। मतलब एक फ्लैट के लिए करीब 80 दावेदार हैं। फ्लैटों के आवंटन के लिए 6 जून को लॉटरी निकाली जाएगी। वहीं, आज शनिवार (03 जून 2023) को लॉटरी निकालने से जुड़े विज्ञापन जारी किए जाएँगे। प्रत्येक फ्लैट की कीमत 6 लाख रुपए निर्धारित की गई है। जिसमें से 1.5 लाख केंद्र सरकार और 1 लाख रुपए राज्य सरकार की ओर से प्रदान किए जाएँगे। यानि जिन लोगों की लॉटरी लगेगी, उन्हें फ्लैट के लिए महज साढ़े तीन लाख रुपए PDA को देने होंगे। इसमें 45 हजार रुपए आवंटन के वक़्त और शेष बचे 3 लाख रुपए छह महीनों की किस्त पर देने होंगे।

सभी आवेदनकर्ताओं से पंजीकरण के दौरान 5000 रुपए की सिक्योरिटी मनी ली गई थी। जिन लोगों की लॉटरी नहीं लगेगी उनकी रकम वापस कर दी जाएगी। 4 मंजिला बिल्डिंग में सोलर लाइट लगवाए जाएँगे। फ्लैट में रहने वाले लोगों को पार्किंग की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही कम्यूनिटी हॉल और कॉमन एरिया भी दिया जाएगा।

ओडिशा ट्रेन हादसा: पटरियों पर दौड़ी मौत, 280 लोगों ने गंवाई जान, 900 से अधिक घायल

आतंकवाद का कोई धर्म नही होता! फिर आतंकी बनने से पहले धर्म क्यों बदलना पड़ता है ?

'हमारा लक्ष्य केवल भाजपा को हराना..', लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर मचे बवाल को लेकर बोले नाना पटोले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -