Share:
'हमारा लक्ष्य केवल भाजपा को हराना..', लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर मचे बवाल को लेकर बोले नाना पटोले
'हमारा लक्ष्य केवल भाजपा को हराना..', लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर मचे बवाल को लेकर बोले नाना पटोले

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने दो दिवसीय समीक्षा बैठक से पहले आज शुक्रवार (2 जून) को कहा है कि, मीटिंग के बाद महा विकास अघाड़ी (MVA) में सीटों के विभाजन पर बातचीत होगी, क्योंकि पार्टी का मुख्य उद्देश्य भाजपा को हराना है. बता दें कि, MVA में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT), शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस शामिल हैं. यह 2019 और जून 2020 के बीच प्रदेश में सत्ता में थी. 

रिपोर्ट के अनुसार, नाना पटोले ने आगे कहा कि, कांग्रेस सभी 48 लोकसभा सीटों पर संगठनात्मक तौर पर मजबूत है. हम बैठक में अधिक से अधिक सीट जीतने की रणनीति पर मंथन करेंगे. नाना पटोले ने कहा कि, कांग्रेस तमाम 48 सीटों की समीक्षा कर रही है और सीट बंटवारे की चर्चा में कोई दिक्कत नहीं होगी, भाजपा को हराना हमारा प्रमुख उद्देश्य है. कांग्रेस की इस दो समीक्षा दिवसीय बैठक के बाद MVA की मीटिंग में आगे की रणनीति पर मंथन किया जाएगा. पटोले का कहना कि, कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा का एकमात्र विकल्प है.

उन्होंने आगे कहा कि, सीट विभाजन की बातचीत के दौरान कम्युनिस्ट, समाजवादी पार्टी (सपा), किसानों और वर्कर्स पार्टी जैसे MVA सहयोगियों के विचारों पर ध्यान दिया जाएगा. वहीं उनके सहयोगी NCP चीफ शरद पवार और गौतम अडानी के बीच हुई मीटिंग के बारे में पूछे जाने पर नाना पटोले ने कहा कि, उनकी पार्टी की उद्योगपतियों के साथ कोई निजी दुश्मनी नहीं है, मगर पीएम नरेंद्र मोदी और अडानी के संबंधों को लेकर राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दिया जाना चाहिए. 

जिस 'मुस्लिम लीग' में एक भी सदस्य हिन्दू नहीं, वो पार्टी राहुल गांधी के लिए सेक्युलर कैसे ? - नितेश राणे का सवाल

विपक्षी एकता की कोशिशों में लगे नितीश कुमार को साथी जीतनराम मांझी ने दे दी टेंशन, रखी ये डिमांड

मुफ्त अनाज, मुफ्त बिजली, फ्री यात्रा! कर्नाटक कांग्रेस बोली- सभी के लिए नहीं है योजना, शर्तें लागू होंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -