HONOR 8X से Samsung M20 कितना है पावरफुल, जानिए
HONOR 8X से Samsung M20 कितना है पावरफुल, जानिए
Share:

पुरी दुनिया में इस समय स्मार्टफोन इंडस्ट्रीज तेजी से ग्रो कर रही है.हर महीने कोई न कोई फोन जरूर लॉन्च होता है. स्मार्टफोन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत आज हर किसी को चौंका रहे हैं. यह देखकर ऐसा लगता है कि हम तकनीकी तौर पर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. स्मार्टफोन इंडस्ट्रीज में सबका दिल जितने वाले दिग्गजों में से है HONOR और Samsung. आइए HONOR के स्मार्टफोन HONOR 8X और Samsung के स्मार्टफोन Samsung M20 की तुलना करके बेस्ट स्मार्टफोन को जानने का प्रयास करते है.

भारत में Firework वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन हुआ लॉन्च, इन लोकप्रिय ऐप को मिलेगी चुनौती

कैमरा : जब भी हम स्मार्टफोन खरीदने का मन बनाते है तो सबसे पहले ध्यान में आता है कैमरा अगर फोन का कैमरा सही है तो समझा जाता है कि यूजर्स का 50 फीसदी भरोसा जीत लिया गया है. HONOR 8X डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसका प्राइमरी सेंसर 20MP और सेकेंडरी सेंसर 2MP का है. इसमें नाइट मोड दिया गया है, जो कम रोशनी में भी तस्वीरों को बेहतर बनाने का काम करता है। साथ ही इसमें पोर्ट्रेट मोड, फोटो और वीडियो मोड भी दिए गए हैं. इससे आपको वीडियो बनाने और तस्वीरें लेने में शानदार अनुभव मिलेगा. वहीं Samsung M20 की बात करें, तो इसका प्राइमरी सेंसर 13MP और सेकेंडरी सेंसर 5MP के साथ आता है. इससे दिन में ली गई तस्वीरें फोन की स्क्रीन में अच्छी लगती हैं. लेकिन जब रात में अच्छी डिटेल के साथ फोटो कैप्चर करने की बात आती है तो वहां HONOR 8X बाजी मार जाता है.रियर कैमरे के बाद दोनों फोन का फ्रंट कैमरा कैसा है, उसके बारे में भी बात कर लेते हैं. HONOR 8X स्मार्टफोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इससे ली गई सेल्फी काफी क्रिस्प और शार्प लगती है. जबकि Samsung M20 में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। अगर आप सेल्फी लेते हैं तो Samsung M20 आपको थोड़ा निराश करेगा.

Realme X2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन और कीमत

प्रोसेसर : स्मार्टफोन को फास्ट और स्मूद बनाने में प्रोसेसर का बहुत ही बड़ा योगदान होता है. Samsung M20 में 12nm का एक्सीनॉस 7904 चिपसेट दिया गया है. यह फोन 4 4x1.8 GHz Kryo 260 गोल्ड और 4x1.8 GHz Kryo 260 सिल्वर के साथ ऑक्टा-कोर सीपीयू से लैस है. जबकि HONOR 8X हाईसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर के साथ आता है. इसमें 4 x 2.2 GHz + 4 x 1.7 GHz के साथ ऑक्टा-कोर सीपीयू दिया गया है. इस प्रोसेसर का मुकाबला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 और स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट वाले हैंडसेट किया जाता है. इस प्रोसेसर की मदद से आप वीडियो देखें या फिर गेम खेलें आपको स्पीड और मल्टीटास्किंग में कोई दिक्कत नहीं आएगी. GPU Turbo 3.0 के चलते HONOR 8X आपका गेमिंग एक्सपीरियंस और बेहतरीन बनाता है. आप ग्राफिक वाले हेवी गेम्स भी बिना किसी लेग के खेल सकते हैं.

आज भारत में Redmi 8A होगा पेश, यूजर्स यहां देख सकते लाइव स्ट्रीम

कीमत : अगर बात करें कीमत की तो Honor 8X स्मार्टफोन फेस्टिव ऑफर के तहत 4GB रैम + 64GB स्टोरेज, 6GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट्स क्रमश: 9,999 रुपये, 10,999 रुपये और 11,999 रुपये में मिलेगा. वही Samsung M20 3GB रैम + 32GB स्टोरेज व 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 9,990 रुपये और 11,990 रु तय की गई है.

अगर आपको आ रहे इनकम टैक्स के ये ई-मेल्स तो, हो जाएं सावधान !

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को दी कई नए फीचर की सौगात, जानिए सबकी डिटेल्स में जानकारी

Amazon Great Indian Festival: इन स्मार्टफोन पर ग्राहकों को मिल सकता है 10,000 रु तक का डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -