भारत में Firework वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन हुआ लॉन्च, इन लोकप्रिय ऐप को मिलेगी चुनौती
भारत में Firework वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन हुआ लॉन्च, इन लोकप्रिय ऐप को मिलेगी चुनौती
Share:

अब भारतीय यूजर्स भी Firework वीडियो शेयरिंग ऐप इस्तेमाल कर सकेंगे. इस ऐप को Loop Now Technologies ने डेवलप किया है. कैलिफॉर्निया बेस्ट कंपनी द्वारा डिजाइन किए गए इस ऐप को भारत में TikTok, Vigo जैसे वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म से चुनौती मिलेगी. पिछले कुछ सालों से भारतीय बाजार में वीडियो शेयरिंग ऐप काफी लोकप्रिय हुए हैं. ऐसे में अमेरिकी वीडियो शेयरिंग ऐप Firework को चीनी वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स से भारतीय बाजार में मुकाबला ​होने वाला है.

Google Play Pass सर्विस की वजह से यूजर्स को मिलेगी कई असुविधा से मुक्ति, ये है डिटेल्स

यूजर्स हॉरिजॉन्टल के साथ-साथ वर्टिकल वीडियो भी Firework ऐप में शेयर कर सकेंगे. यूजर्स खास तौर से स्मार्टफोन में Firework के जरिए वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल वीडियो रिकॉर्ड और शेयर कर सकेंगे. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय यूजर्स हर दिन 170 मिनट वीडियो कंज्यूम करते हैं. पिछले तीन सालों में भारत में वीडियो कंज्यूम करने वाले यूजर्स की संख्या में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है.

JioFiber प्लान में मिली एक जबदस्त वॉयस कॉलिंग सुविधा, जानिए सारी डिटेल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Firework इसके अलवा वीडियो कंटेंट प्रोवइडर्स जैसे कि ALTBalaji जैसे प्रोवाइडर्स से भी साझेदारी कर चुका है. इस समय Firework के 3 मिलियन से ज्यादा iOS और एंड्रॉइड यूजर्स रजिस्टर्ड हैं. कंपनी के चीफ रिवेन्यू ऑफिसर कोरी ग्रेनियर ने कहा कि भारतीय बाजार वीडियो कंजम्पशन के मामले में तेजी से उभरता हुआ बाजार है. पिछले कुछ सालों में भारतीय यूजर्स ने करोड़ों ऐप्स डाउनलोड किए हैं.Firework के जरिए यूजर्स 30 सेकेंड का वीडियो अपलोड कर सकेंगे. Firework के राइवल वीडियो अपलोडिंग प्लेटफॉर्म TikTok की बात करें तो इसके कुल 53.5 मिलियन डाउनलोड्स हैं. हालांकि, डाउनलोड्स के मामले में TikTok अभी भी सोशल मीडिया ऐप Facebook से पीछे है. Facebook के इस समय 56 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स दुनियाभर में हो चुके है.

OPPO K5 स्मार्टफोन जल्द बाजार में होगा लॉन्च, कंपनी ने लगाया अफवाहों पर विराम

PUBG Mobile Lite का नया वर्जन आया सामने, ये है नए गेमिंग आइटम्स

आपको अगर ऑनलाइन ठगी से है बचना तो, फेस्टिव सीजन में इन बातों की रखे सावधानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -