वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को दी कई नए फीचर की सौगात, जानिए सबकी डिटेल्स में जानकारी
वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को दी कई नए फीचर की सौगात, जानिए सबकी डिटेल्स में जानकारी
Share:

दुनिया का सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स रोलआउट किए हैं. बीते कुछ महीनों में मिले अपडेट्स के बाद आप भी ऐप पर ये फीचर्स यूज कर सकते हैं और इनकी मदद से वॉट्सऐप पर अपना एक्सपीरियंस बेहतर बनाया जा सकता है. कुछ फीचर्स अभी केवल वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स को दिए गए हैं. बाकियों से पहले नए फीचर्स पाने और टेस्ट करने के लिए इस प्रोग्राम में कोई भी ऐंड्रॉयड या iOS यूजर जुड़ सकता है. वॉट्सऐप के नए फीचर्स के बारे में जानते है.

PUBG Mobile Lite का नया वर्जन आया सामने, ये है नए गेमिंग आइटम्स

फेसबुक स्टोरी इंटीग्रेशन : फेसबुक स्टोरीज की तरह वॉट्सऐप पर 'स्टेटस' पोस्ट करने वाले यूजर्स अब उन्हें सीधे  भी शेयर कर पाएंगे. वॉट्सऐप पर पोस्ट किए गए स्टेटस में सामने दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप करने पर 'Share to Facebook' ऑप्शन दिखता है. इसपर टैप करके वॉट्सऐप स्टेट को ही फेसबुक स्टोरी की तरह पोस्ट किया जा सकेगा.

OPPO K5 स्मार्टफोन जल्द बाजार में होगा लॉन्च, कंपनी ने लगाया अफवाहों पर विराम

फिंगरप्रिंट अनलॉक : अब ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए वॉट्सऐप ने फिंगरप्रिंट अनलॉक उपलब्ध कराया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स ऐप को अपने फिंगरप्रिंट और आईफोन में फेसआईडी की मदद से अनलॉक कर सकेंगे. वॉट्सऐप अनलॉक इनेबल होने पर नोटिफिकेशंस से मेसेज हाइड करने का ऑप्शन भी यूजर्स को दे रहा है.

Xiaomi यूजर्स को मिला बड़ा तोहफा, मिलेगा Ads डिसेबल करने का विकल्प

फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड :ऐप पर आने वाले स्पैम मेसेजेस को कम करना वॉट्सऐप फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड टूल का मकसद है. यह टैग यूजर्स को बताएगा कि उसे भेजा गया मेसेज पांच से ज्यादा बार फॉरवर्ड किया गया है. यह इशारा करता है कि भेजा गया मेसेज स्पैम है.

Oppo A11x स्मार्टफोन पावरफुल बैटरी क्षमता से लैंस, बाजार में ब्रिकी के लिए हुआ पेश

कॉन्जक्युटिव वॉइस मेसेज :वॉट्सऐप ने हाल ही में वॉइस मेसेजेस को अपडेट किया है, जिससे वे लगातार प्ले हो सकें. अब यूजर्स को एकसाथ आए कई वॉइस मेसेजेस को एक-एक करके प्ले नहीं करना होगा, बल्कि पहला मेसेज प्ले करने के बाद आगे के मेसेजेस खुद प्ले होते जाएंगे.

Dish TV : ग्राहकों को दे रहा दिवाली पर सुनहरा मौका, इस प्रोडक्ट को खरीदने में मत गवाएं समय

ग्रुप इनविटेशन :आपकी जानकारी के लिए बता दे कि खास फीचर के आने के बाद आपको कोई फालतू ग्रुप्स में ऐड नहीं कर पाएगा. अगर आप नहीं चाहते कि बिना आपकी मर्जी के कोई आपको वॉट्सऐप ग्रुप में ऐड करे तो इस फीचर की मदद से आप 'nobody' सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके बाद जब भी कोई आपको वॉट्सऐप ग्रुप में ऐड करेगा, आपके पास इनविटेशन आएगा, तीन दिन के अंदर आप चाहें तो इस इनवाइट को एक्सेप्ट करके ग्रुप में ऐड कर सकते हैं। आप यह भी चुन सकते हैं कि कौन से कॉन्टैक्ट्स आपको किसी ग्रुप में ऐड कर सकते हैं और कोई नहीं.

आज भारत में Redmi 8A होगा पेश, यूजर्स यहां देख सकते लाइव स्ट्रीम

भारत में Firework वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन हुआ लॉन्च, इन लोकप्रिय ऐप को मिलेगी चुनौती

Dish TV और Videocon D2h दे रहे शानदार अवसर, 2 महीने फ्री चैनल देखने का उठाए लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -