पार्लर के बदले घरेलु नुस्खों से बढ़ाएं चेहरे की रंगत

पार्लर के बदले घरेलु नुस्खों से बढ़ाएं चेहरे की रंगत

जब भी किसी पार्टी या फंक्शन में जाना होता हैं तो हम स्वभाविक रूप से उत्साहित होते है लेकिन जब चेहरे का रंग डल या काला दिखता है तो जाने का मूड खत्म हो जाता है। उस वक्त हमारे पास इतना टाइम नहीं रहता है कि हम पार्लर जा कर कुछ फेशियल करा लें। कई बार हम यह भी साचते है कि आॅफिस से लौटने के दौरान पार्लर चले जाएंगे लेकिन थकावट के कारण वह भी नहीं कर पाते है। ऐसे में आप घर पर ही आसान से घरेलु नुस्खें अपनाकर अपने चेहरे की चमक बढ़ा सकते है। यह अपनाने से आपको कुछ ही दिन में अपने डल चेहरे पर रंगत दिखाई देने लगेंगी। तो जानते है वह घरेलु नुस्खे क्या है -

गोल गप्पे खाएं वजन घटाए

आलू - त्वचा पर टेनिंग और बाल हटाने के लिए हम ब्लीच का प्रयोग करते है ऐसे में इसकी जगह आप आलू का उपयोग करते है तो वह और भी ज्यादा फायदेमेंद रहेगा। यह आपके चेहरे की टेनिंग को साफ करने में बहुत मददगार रहेंगा। इतना ही नहीं इससे आपके चेहरे की कील—मुहांसे भी खत्म हो जाएंगे। इसके लिए आप आलू को पीस लें फिर 20 से 25 मिनिट के लिए अपने फेस पर लगाएं। इसके बाद में गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें।

गोरा रंग पाने के लिए करना होगा ये छोटा सा काम

मलाई और हल्दी - मलाई आपके चेहरे को सॉफ्ट बनाती है और हल्दी से त्वचा का ग्लो बढ़ाता है। ऐसे में आप अगर दोनों को मिलाकर लगाते है तो आपकी त्वचा सॉफ्ट और ग्लोइंग दोनों साथ में होगी। इसका उपयोग आप नहाने से पहले हफ्ते में दो बार करें। इसका मिक्स कर इसे 15 मिनिट के लिए छोड़ दें फिर गुनगुने पानी से धो लें। 

झाइयों की समस्या को दूर करते हैं यह तरीके

टमाटर - टमाटर में एंटीआॅक्सीडेंट की मात्रा ज्यादा होती है जो चेहरे पर दाग—धब्बे मिटाने में सहायक होते  है। इसे आप रोज पीस कर 15 मिनिट के लिए चेहरे पर लगा लें फिर ठंडे पानी से धो लें।

यह भी पढ़ें 

ऐसा करने से रातों-रात आँखों से दूर भाग जाएंगे डार्क सर्कल्स

सनस्क्रीन क्रीम खरीदतें वक्त ध्यान रखें यह बातें

दातों से हटाएं पीलापन और खुलकर हंसे

?