झाइयों की समस्या को दूर करते हैं यह तरीके

झाइयों की समस्या को दूर करते हैं यह तरीके

अगर किसी लड़की के चेहरे पर झाइयों की समस्या हो जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. कभी कभी पेट में गड़बड़ी, हारमोंस का डिसबैलेंस होना, शरीर में  विटामिन ई, विटामिन B और विटामिन सी की कमी होने के कारण भी झाइयों की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या है तो स्ट्रॉबेरी,  कीवी  और अखरोट को मिलाकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. धीरे-धीरे आपको अपने चेहरे में फर्क नजर आने लगेगा. आप चाहे तो झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए खीरा या एलोवेरा का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. 

2- खट्टे दूध के साथ मलाई का फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब 10 मिनट के लिए इसे छोड़ दें. बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. इसके अलावा दिन में दो से तीन बार खट्टे दूध से चेहरा धोने से भी झाइयों की समस्या दूर हो जाती है. 

3- नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीच मौजूद होते हैं जो झाइयों की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. नींबू का प्राकृतिक अम्ल मृत कोशिकाओं को हटाता है और झाइयों की समस्या को दूर करके नई कोशिकाओं का निर्माण करता है.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

बालों की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये आहार

?