दातों से हटाएं पीलापन और खुलकर हंसे

दातों से हटाएं पीलापन और खुलकर हंसे

हंसी आपके चेहरी की सबसे खूबसूरत चीज जिस पर लोग फिदा होते है लेकिन कई बार दातों पर पीलापन होने की वजह से शर्मिंदा होना पड़ता है। दातों पर पीलासपन जमा होने से खुलकर हंस नहीं पाते है। मुंह बंद करके या फिर मुंह पर हाथों को रखकर हंसते है ताकि शर्मंदगी महसूस ना हो। इस पीलेपन के पीछे कर्इ कारण है जैसे कि चाय, काफी, तंबाकू का ज्यादा सेवन करना। अगर आप इस समस्या से जूझ रहे है तो आप यह घरेलू नुस्खे अपनाकर पीलेपन से छुटकारा पा सकते है।

यामी गौतम ने अपनी नयी तस्वीरों से मचाया तहलका

नारियल तेल का उपयोग अभी तक सिर्फ बालों के लिए किया जाता था पर अब दांत के लिए भी करते है। एक चम्मच नारियल तेल लेकर उसे दांतों पर लगाना है। इसके बाद में कुछ मिनिट तक उससे ब्रश करके कुल्ला कर लें। 

दातों का पीलापन छूटाने में नींबू सबसे मददगार है। इसके लिए नींबू के रस में नमक मिलाकर दांतो पर लगाएं थोड़ा सा ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें। इसका उपयोग दो हफ्ते तक लगातार करें। थोड़े दिन में आपको रिजल्ट मिल जाएगा।

बाल त्वचा और नाखूनों को खूबसूरत बनाती है ग्रीन टी

बेकिंग सोडा दातों पर से पीलापन हटाने के लिए रामबाण माना जाता है। इसके लिए आप टूथपेस्ट में बेकिंग सोड़ा मिलाकर ब्रश करें। इसके साथ ही आप बेकिंग सोडा को पानी में डालकर उसका घोल बना लें और कुल्ला करें। 15 दिन में इसे एक बार करें। धीरे — धीरे आपको परिणाम मिलने लगेंगे।  

यह भी पढ़ें 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

इस एक्ट्रेस को अपने लाल बाल पड़ गए भारी, किसी ने कहा पागल तो किसी ने भूतनी-चुड़ैल

 

?