ऐसा करने से रातों-रात आँखों से दूर भाग जाएंगे डार्क सर्कल्स

ऐसा करने से रातों-रात आँखों से दूर भाग जाएंगे डार्क सर्कल्स

आज के समय में डार्क सर्कल की समस्या सभी को है. दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे लोग है जिन्हे डार्क सर्कल्स की समस्या है, और डार्क सर्कल्स को खत्म करने के लिए वह लाखो जतन करते हैं. डार्क सर्कल की समस्या ज्यादा सोचने, कम नींद लेने, धूम्रपान और प्रदूषण से होती है. ऐसे में अगर आपको रातभर में अपने डार्क सर्कल खत्म करने हैं तो आप इन तरीकों को अपना सकते हैं. जी हाँ, इन तरीकों से आप अपने चेहरे के डार्क सर्कल को हटा सकते हैं.

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है पपीता

खीरे के स्लाइस - खीरे को डार्क सर्कल हटाने के लिए सबसे फायदेमंद माना जाता है. खीरे की स्लाइस को आप 30 मिनिट तक फ्रीज में रखिए और उसके बाद उसे अपनी आँखों पर लगाकर 20 मिनिट तक छोड़ दीजिए. उसके बाद आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपकी आँखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल्स खत्म होने लगेंगे.

गुलाबजल - आप रात में गुलाबजल ले और उसमे रुई के टुकड़ों को 20 मिनिट के लिए डुबों दें, उसके बाद उसे अपनी आँखों पर लगाए इससे आपके डार्क सर्कल्स भाग जाएंगे.

बॉलीवुड हीरोइंस जैसी खूबसूरती पाने के लिए अपनाएँ ये टिप्स

दूध - आप अपने डार्क सर्कल्स को दूध से भी भगा सकते हैं करना आपको यह होगा कि आपको दूध को पहले फ्रीज में रखकर ठंडा करना होगा उसके बाद उसमे रुई के फोहे डालकर उसे अपनी आँखों पर बीस मिनिट तक लगाए रखना होगा. इसके बाद आपके डार्क सर्कल्स की छुट्टी हो जाएगी.

निम्बू का रस - निम्बू के रस से चेहरे में चमक आती है इसे आप डार्क सर्कल्स पर 10 मिनिट तक लगे रहने दें, जिससे आपके डार्क सर्कल्स खत्म हो जाएंगे.

शहद - आप डार्क सर्कल्स को शहद से भी हटा सकते है. इसके लिए आपको कच्चे शहद को 20 मिनिट तक डार्क सर्कल पर लगे रहने देना है और फिर धो लेना है. कुछ ही दिन में आपके डार्क सर्कल्स खत्म हो जाएंगे.

ये भी पढ़े

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

घरेलू चीजों के इस्तेमाल से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

?