सनस्क्रीन क्रीम खरीदतें वक्त ध्यान रखें यह बातें

सनस्क्रीन क्रीम  खरीदतें वक्त ध्यान रखें यह बातें

हम अक्सर धूप से बचने के लिए सनस्क्रीन क्रीम  का उपयोग करते है लेकिन क्या आप जानते है इससे आप की जान को भी खतरा होता है। ऐसा इसलिए सभी को अपनी त्वाचा के अनुसार सनस्क्रीन क्रीम  का उपयोग करना चाहिए। तो सनस्क्रीन क्रीम खरीदने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखें। आइए जानते हैं क्या है वह मुख्य बातें जिनका आपको अवश्य ध्यान रखना चाहिए। 

अगर अपाकी तैलीय त्वचा है तो ऐसे लोशन की बजाए जेल या स्प्रे के रूप में उपलब्ध सनस्क्रीन खरीदकर लगाएं। वहीं अगर अपाकी त्वचा रूखी है तो ऐसे में आप अपने चेहरे पर लोशन या क्रीम का प्रयोग करें। 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

ऐसा सनस्क्रीन लगएं जिससे आपका चे​हरा नैचरल दिखें। ध्यान रहे आपका चेहरा काल,चिपचिपा और पसीने से तर नहीं दिखें।

यूवीए और यूवीबी से सुरक्षा प्रदान करने वाले सनस्क्रीन का उपयोग करें। ऐसा इसलिए क्योंकि यूवीए किरणों से झुर्रियां पड़ जाती है और चेहरा का रंग काला पड़ने लगता है। वहीं यूवीबी किरणों से त्वचा को कैंसर होने की संभावना भी रहती है। 

जोड़ों के दर्द से आराम दिलाता है यह जूस

यूवीबी से सुरक्षा के लिए एसपीएफ युक्त और युवीए से सुरक्षा के लिए पीए युक्त सनस्क्रीन खरीदें। तीखी धूप में​ निकलने से पहले एसपीएफ—30 और पीए ++ या इससे ज्यादा एसपीएफ और सुरक्षा पीए वाला सनस्क्रीन लगाएं जिससे आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचे। 

सनस्क्रीन हम घर से निकलने से पहले लगाते है जो गलत है कोशिश करें कि सनस्क्रीन आधे घंटे पहले लगाएं। वहीं एक या दो बूंद नहीं बल्कि उसे थोड़ी ज्यादा मात्रा में लगाएं। 

यह भी पढ़ें

दातों से हटाएं पीलापन और खुलकर हंसे

दिल से जुड़ी बीमारियों से छुटकारा दिलाता है गन्ने का जूस

मानसिक तनाव को दूर करता है तेजपत्ता

?