गोरा रंग पाने के लिए करना होगा ये छोटा सा काम

गोरा रंग पाने के लिए करना होगा ये छोटा सा काम

आजकल गोरा दिखने के लिए लोग लाखो जतन करते हैं और करे भी क्यों ना आजकल गोर लोगों को ज्यादा महत्व दिया जाता हिअ और हर इंसान गोर इंसान को ही पसंद करता है फिर वो कोई लड़का हो या लड़की. ऐसे में आज हम उन लोगों को कुछ टिप्स देने आए हैं जिनका रंग गोरा नहीं है और उन्होंने अपने रंग को गोरा बनाने के लिए लाखो जतन किए है. जी हाँ, आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो आसान भी है और जिन्हे करने के बाद आप गोर दिखने लगेंगे.

इस फल को खाते ही छूमंतर हो जाएगा आपका मोटापा

टमाटर - टमाटर चेहरे के लिए काफी लाभदायक होता है. टमाटर के गूदे और दही को एक मात्रा में लेकर पेस्ट बना ले और उसके बाद उसे अपने चेहरे, अपनी गर्दन पर लगाए और सूखने के बाद धो ले. ऐसा करने से आपके चेहरे का रंग साफ़ होने लगेगा.

आयरन की कमी को पूरा करते हैं यह आहार

आलू - आलू को भी चेहरे का रंग साफ़ करने के लिए उपयोग में लाया जाता है. आलू को घिसकर आप अपने चेहरे पर लगाए और उसके बाद उसे सूखने के बाद धो ले. ऐसा रोज करने से आपके चेहरे में रंगत आएगी.

हल्दी - एक चम्मच हल्दी लेकर उसमे नीबू का रस मिला लें और उसे अपने चेहरे पर लगाए. सूखने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें इससे भी आपकी रंगत में निखार आएगी.

खीरा - अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए आप खीरे का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. खीरे के स्लाइस काटकर 15 मिनिटि तक अपने चेहरे पर लगे रहने दे और उसके बाद धो ले. इससे भी आपके चेहरे में खूबसूरती आएगी.

यहाँ भी पढ़े घरेलू नुस्खे 

बारिश के मौसम में भूलकर भी न करें इन सब्जियों का सेवन

खाना खाने के बाद ये काम स्वास्थ्य को कर देते है बर्बाद

गोल गप्पे खाएं वजन घटाए

?