कोरोनावायरस को हरा सकती है ये होम्योपैथिक दवा
कोरोनावायरस को हरा सकती है ये होम्योपैथिक दवा
Share:

चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने सारे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है. बता दे कि, कोरोना वायरस का खतरा सामान्य तौर पर उन लोगों को है, जिनकी शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है. सर्दी-खांसी, जुकाम व सांस लेने में परेशानी, शरीर दर्द होने पर आर्सेनिक एलबम-30 नाम की होम्योपैथिक दवा का दिन में तीन बार उपयोग करके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत की जा सकती है. सावधानी बरतकर महामारी बन चुकी इस बीमारी से बचा जा सकता है. जानें क्‍या कहते है नोएडा के केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान संस्थान के डॉ. योगेंद्र राय सेवानिवृत वैज्ञानिक- डॉ. डीपी रस्तोगी.

रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल के दिनों में सर्दी खांसी व जुकाम से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ी है. अधिकांश लोग इसका मुख्य कारण कोरोना वायरस को मान रहे हैं. जबकि पहले भी लोग सर्दी खांसी होने पर घर में ही रहकर बर्दाश्त करते या फिर दवा खाते थे. अब तुरंत डॉक्टर के पास पहुंच रहे हैं. लोगों को इस बीमारी से परेशान होने की जरूरत नहीं है.

Weather Forecast: इन स्थानों पर मौसम खराब होने की आशंका

इस मामले को लेकर आयुष मंत्रालय ने एक एडवायजरी जारी करके कोरोना वायरस से बचाव के लिए आर्सेनिक एलबम-30 दवा के सेवन की बात कही है. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए इस दवाई को दिन में तीन बार लेना होता है. अगर जरूरत पड़ने पर बाद में कभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर फिर भी यह बीमारी ठीक नहीं होती है, तो होम्योपैथी में बीमारी के लक्षणों के आधार पर डॉक्टर दवा खाने की सलाह देते हैं. आमतौर पर एक हफ्ते में व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ हो जाता है. आर्सेनिक एलबम वायरल के सभी लक्षणों पर काम करती है. इसलिए कोरोना वायरस से बचाव के लिए यह दवा कारगर है. बचाव और इलाज दोनों के लिए ही इस्तेमाल की जा सकती है.

कोरोना: खुले में थूकना पड़ा महंगा, BMC ने एक दिन में वसूला इतने लाख का जुर्माना

कोरोना वायरस से बचने के लिए अपनाएं ये तरीके

कोरोना के चलते बाघा बॉर्डर पर फंसे 29 भारतीय, PM मोदी से मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -