कोरोना: खुले में थूकना पड़ा महंगा, BMC ने एक दिन में वसूला इतने लाख का जुर्माना

Mar 19 2020 11:57 AM
कोरोना: खुले में थूकना पड़ा महंगा, BMC ने एक दिन में वसूला इतने लाख का जुर्माना

मुंबई: खुले में थूकने वालों से बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन (BMC) ने सिर्फ एक ​दिन में डेढ़ लाख रुपए से अधिक जुर्माने की रकम वसूली है. नए नियम के मुताबिक, खुले में थूकने वालों को जुर्माने के तौर एक हजार रुपए चुकाने होंगे. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है. संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए BMC ने एहतियातन ये कानूनी कदम उठाया है.

इसके तहत शहर में सार्वजनिक स्थलों पर थूकते पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. BMC ने जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया को तेज कर दिया है. उल्लेखनीय है कि कोरोना का संक्रमण छींक, खांसी, खुले मे थूकने और संपर्क में आने से फैलता है. बुधवार से बीएमसी ने अभियान को तेज कर दिया है. इसी के तहत खुले में थूकने वालों को पकड़ा जा रहा है और जुर्माने की रकम वसूली जा रही है. बीएमसी ने कहा, 'खुले में थूकने के लिए 107 लोगों से 1,07,000 रुपये का जुर्माना वसूला गया है। वहीं 46 लोगों को चेतावनी दी गई है।' 

मध्य मुंबई में ऐसे अधिकतर लोगों से जुर्माना वसूला गया है. इसके साथ ही BMC ने दुकानदारों को भी आदेश दिया है कि वे अल्टरनेट डे पर दुकानों को चालू रखें. अब एक दिन के अंतराल पर मुंबई में विभिन्न इलाकों की दुकानें खुली रहेंगी. भीड़भाड़ कम करने और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बीएमसी ने अपना अभियान तेज कर दिया है.

दिग्विजय के साथ दुर्व्यवहार पर भड़की कांग्रेस, भाजपा कार्यालय के बाहर जमकर बवाल

GoAir : कंपनी ने इस शहर की विमान सेवाओं से रोक हटाई

जम्मू-कश्मीर : राज्य में पारदर्शिता पर निर्मला सीतारमण ने बोली ये बात